Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IPL 2023: SRH ने कप्तान Williamson को क्यों निकाला बाहर? सामने आई ये बड़ी वजह

IPL 2023: आईपीएल 2023 के लिए होने वाले मिनी ऑक्शन से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने बड़ा फैसला लिया है। इस टीम ने कप्तान केन विलियमसन को ही रिलीज करके सभी की चौंका दिया है। हैदराबाद ने 2021 में डेविड वॉर्नर के साथ सार्वजनिक मतभेद के बाद विलियमसन पर अपना दांव लगाया था। विलियमसन ने आठ सीजन में टीम प्रतिनिधित्व किया है, लेकिन अब हैदराबाद ने उन्हें जाने दिया।

हैदराबाद ने विलियमसन को क्यों किया बाहर?

विलमियसन को टीम से रिलीज करने के पीछे एक नहीं दो वजह सामने निकलकर आ रही हैं। सबसे बड़ी वजह उनका खराब प्रदर्शन है। पिछले सीजन विलियमसन हैदराबाद के सबसे महंगे खिलाड़ी थे, उनके नेतृत्व में टीम 14 मैचों में केवल छह जीत दर्ज कर पाई थी।

अभी पढ़ें IPL 2023: भारतीय टीम से 7 साल से बाहर था ये तूफानी खिलाड़ी…अब IPL से भी हो गई छुट्टी…

 

पिछले सीजन बल्ला रहा था खामोश

आईपीएल 2021 व्यक्तिगत तौर पर भी विलियमसन के लिए निराशाजनक रहा था। वह कोहनी की चोट से संघर्ष कर रहे थे। उनका बल्ला खामोश रहा था। उन्होंने 13 पारियों में केवल 216 रन बनाए थे। इस दौरान विलियमसन का स्ट्राइक रेट 93.50 का रहा था, जो टूर्नामेंट में कम से कम 100 गेंद खेलने वाले सभी खिलाड़ियों में सबसे ख़राब था। जो उनके कद के साथ न्याय नहीं करता।

पिछले सीजन हैदराबाद ने 14 करोड़ की बड़ी रकम दी थी

पिछले सीजन हैदराबाद ने विलियमसन को 14 करोड़ की बड़ी रकम देकर टीम में रिटेन किया था। विलियमसन हैदराबाद के सबसे महंगे खिलाड़ी थे, इसके  बाद भी वह फ्लॉप साबित हुए। यही वजह है कि इस बार उन्हें रिलीज करके टीम ने 14 करोड़ रुपए बचाए हैं, जो ऑक्शन के दौरान एक बड़ा और शानदार खिलाड़ी खरीदने में काम आ सकते हैं।

खास बात ये है कि 23 दिसंबर को कोच्चि में होने वाली नीलामी में विलियमसन को वापस खरीदने की संभावना से हैदराबाद ने अभी इनकार नहीं किया है। हैदाराबाद के पास अब मिनी ऑक्शन में खर्च करने के लिए 42 करोड़ 25 लाख रुपए बचे हुए हैं।

हैदराबाद के लिए 46 मैच में कप्तानी कर चुके हैं विलियमसन

हैदराबाद के लिए विलियमसन ने 36.22 की औसत और 126.03 के स्ट्राइक रेट से 2021 रन बनाए हैं। उन्होंने खेले गए 76 मैचों में से 46 में हैदराबाद टीम की कप्तानी की।

SRH ने इन खिलाड़ियों को टीम में रखा है

अब्दुल समद, एडेन मार्करम, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, अभिषेक शर्मा, मार्को जानसन, वाशिंगटन सुंदर, फजलहक फारूकी, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक

अभी पढ़ें ‘वाह क्या कैच है’ केन विलियमसन ने हार्दिक पांड्या के सामने से पलक झपकते ही छीन ली ट्रॉफी! देखें मजेदार Video

SRH ने इन खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया

केन विलियमसन, निकोलस पूरन, जगदीश सुचित, प्रियम गर्ग, रविकुमार समर्थ, रोमारियो शेफर्ड, सौरभ दुबे, सीन एबॉट, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, सुशांत मिश्रा, विष्णु विनोद

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -