Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

IPL 2023: रिंकू सिंह ने मारे छक्के पे छक्के, वहीं जब सुबह पिता सिलेंडर टेम्पो लेकर निकले, जानिए फिर क्या हुआ

IPL 2023: आईपीएल में खिलाड़ी एक मैच में ऐसा प्रदर्शन करते हैं रातों रात स्टार बन जाते हैं। रिंकू सिंह ऐसा ही नहीं नाम है। रिंकू सिंह ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक ओवर पांच छक्के लगाकार रिंकू सिंह लोगों की जुबान पर छाए हुए हैं। खास बात यह है कि रिंकू सिंह की इस […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Apr 12, 2023 16:28
Share :
Rinku Singh batting people congratulated the father
Rinku Singh batting people congratulated the father

IPL 2023: आईपीएल में खिलाड़ी एक मैच में ऐसा प्रदर्शन करते हैं रातों रात स्टार बन जाते हैं। रिंकू सिंह ऐसा ही नहीं नाम है। रिंकू सिंह ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक ओवर पांच छक्के लगाकार रिंकू सिंह लोगों की जुबान पर छाए हुए हैं। खास बात यह है कि रिंकू सिंह की इस पारी ने उनके घरवालों को भी आम लोगों से खास बना दिया है, वे जहां भी जा रहे हैं लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं। रिंकू सिंह के पिता के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ।

रिंकू के पिता से बोले-मिठाई खिलाइए

बता दें कि रिंकू सिंह बेहद गरीब परिवार से आते हैं। लेकिन पिछले मैच में उनकी पारी के बाद वह रातों रात छा गए हैं। रिंकू सिंह के पिता खानचंद टेम्पो चलाने का काम करते हैं। वह जब रोज की तरह सिलेंडरों से भरा टेंपो लेकर जहां भी जा रहे थे, लोग उन्हें बधाई दे रहे थे। रिंकू सिंह के पिता को कुछ लोगों ने रोककर कहा कि आपके बेटे ने तो आईपीएल में कमाल कर दिया, मिठाई तो खिलानी पड़ेगी। अपने बेटे की वजह से मिले इस सम्मान की वजह से उनके पिता भी गदगद नजर आ रहे हैं।

और पढ़िए – PAK vs NZ: वापसी के लिए तैयार हुए हारिस रऊफ, इस नए गेंदबाज पर जताया भरोसा

टेम्पो नहीं छोड़ूंगा

वहीं कुछ लोगों ने उनके बेटे की कामयाबी के बाद टेम्पो छोड़ने की बात भी पूछी थी। जिस पर उन्होंने कहा कि ‘यह काम मैं नहीं छोड़ सकता। इसी की वजह से मेरा परिवार पल पाया है। बेटे ने अपनी मेहनत से परिवार का भार अपने ऊपर ले लिया है। लेकिन कंधे पर अब सिलेंडर का भार मुझे महसूस नहीं होता है। लेकिन मैं अपना काम नहीं छोड़ सकता।’

यूपी के रहने वाले हैं रिंकू सिंह

बता दें कि रिंकू सिंह यूपी के अलीगढ़ के रहने वाले हैं। उन्होंने अपना बचपन बेहद गरीबी में गुजारा है। लेकिन क्रिकेट में मिली कामयाबी के बाद वह लोगों की मदद के लिए भी आगे बढ़े हैं। रिंकू सिंह एक क्रिकेट अकेडमी भी बनवा रहे हैं, ताकि उसमें जरुरतमंद बच्चे क्रिकेट की प्रैक्टिस कर सके।

और पढ़िए – IPL 2023 MI vs CSK: रहाणे का फायर…सीएसके ने मुंबई इंडियंस को घर में रौंदा

खास बात यह है कि रिंकू सिंह आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए लंबे वक्त से खेल रहे हैं। लेकिन पिछले मैच में उन्होंने गुजरात टाइटंस के गेंदबाज यश दयाल के एक ही ओवर में पांच छक्के लगाकर अपनी टीम को करिश्माई जीत दिलाई। जिसके बाद से ही वह छाए हुए हैं।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Apr 11, 2023 02:38 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें