Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

IPL 2023: मैक्सवेल का कैच लेने के बाद एमएस धोनी ने अंपायरों से की शिकायत, इस बात पर जताई निराशा

नई दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए आईपीएल 2023 के मैच में जब एक के बाद एक कैच छूटे तो एमएस धोनी ने खुद अपने कंधों पर जिम्मेदारी उठाई और दो बड़े बल्लेबाजों फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल को आउट कर मैच का रुख बदल दिया। खास बात […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Apr 18, 2023 16:48
Share :
IPL 2023 RCB vs CSK MS Dhoni
IPL 2023 RCB vs CSK MS Dhoni

नई दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए आईपीएल 2023 के मैच में जब एक के बाद एक कैच छूटे तो एमएस धोनी ने खुद अपने कंधों पर जिम्मेदारी उठाई और दो बड़े बल्लेबाजों फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल को आउट कर मैच का रुख बदल दिया।

खास बात यह है कि मैक्सवेल का कैच लेते समय धोनी को आखिरी समय में अपने ग्लव्स की पोजीशन बदलनी पड़ी। कैच पूरा करने के बाद सीएसके के कप्तान तुरंत अंपायर के पास गए और स्पाइडरकैम की स्थिति के बारे में शिकायत की।

यह खेल में हस्तक्षेप नहीं कर सकता

सीएसके की 8 रन की जीत के बाद प्लेयर ऑफ द मैच डेवोन कॉनवे ने संकेत दिया कि खिलाड़ियों के लिए स्पाइडर कैम की छाया के कारण समस्याएं पैदा हो रही थीं। उन्होंने कहा कि चीजें उस बिंदु पर नहीं आनी चाहिए जहां तकनीक खेल में हस्तक्षेप करे। कॉनवे ने कहा- खेल के अलग-अलग एंगल को दिखाने के लिए उस तकनीक का होना अच्छा है, लेकिन एक पॉइंट पर यह बहुत अधिक शामिल नहीं हो सकता। यह खेल में हस्तक्षेप नहीं कर सकता। एमएस धोनी शायद अंपायरों से बात करने की कोशिश कर रहे थे। वे कह रहे थे कि इसके बहुत करीब मत जाओ और जो हो रहा है उससे बचने की कोशिश करो।

गेंद स्पाइडर कैम के साथ-साथ तारों के बहुत करीब आ गई थी

कॉनवे ने आगे कहा- ऐसा कई बार हुआ जहां गेंद स्पाइडर कैम के साथ-साथ तारों के बहुत करीब आ गई थी। इससे स्पष्ट रूप से फील्डर को परेशानी पैदा हो सकती है। मुझे लगता है कि फाफ एक दो बार दूर चले गए क्योंकि स्पाइडरकैम की छाया उनके रास्ते में आ रही थी। कॉनवे, अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे ने बल्ले से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने 180 से अधिक की स्ट्राइक रेट से स्कोर करके सीएसके को बड़ा स्कोर बनाने में मदद की।

First published on: Apr 18, 2023 04:48 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें