Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

IPL 2023: इस दिन फेयरवैल मैच खेलेंगे MS Dhoni! ये बल्लेबाज सीएसके की कप्तानी के दावेदार

नई दिल्ली: आईपीएल का शेड्यूल जारी हो चुका है। पहला मैच हार्दिक पांड्या की टीम गुजरात टाइटंस और एमएस धोनी की सीएसके के बीच 31 मार्च को खेला जाएगा। लीग के 70 मुकाबले 21 मई तक चलेंगे, जबकि फाइनल मुकाबला 28 मई को होगा। आईपीएल का शेड्यूल जारी होने के बाद इस बात की भी […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Feb 18, 2023 21:50
Share :
World Cup 2011, MCA Apex Council, Wankhede Stadium Mumbai, MS Dhoni
MS Dhoni

नई दिल्ली: आईपीएल का शेड्यूल जारी हो चुका है। पहला मैच हार्दिक पांड्या की टीम गुजरात टाइटंस और एमएस धोनी की सीएसके के बीच 31 मार्च को खेला जाएगा। लीग के 70 मुकाबले 21 मई तक चलेंगे, जबकि फाइनल मुकाबला 28 मई को होगा। आईपीएल का शेड्यूल जारी होने के बाद इस बात की भी अटकलें तेज हो गई हैं कि क्या धोनी इस सीजन के बाद आईपीएल से भी रिटायरमेंट लेंगे। एक रिपोर्ट में सामने आया है कि धोनी अपना विदाई मैच 14 मई को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेलेंगे। आईपीएल 2023 के शेड्यूल का ऐलान होते ही धोनी के फाइनल मैच के लिए मंच तैयार कर दिया गया। जानकारी के अनुसार, अगर सीएसके प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाती है तो वह अपना आखिरी मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेगी।

खिलाड़ी के रूप में यह MS Dhoni का आखिरी सीजन होगा

सीएसके के एक अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से कहा- एक खिलाड़ी के रूप में यह एमएस का आखिरी सीजन होगा। अब तक हम यही जानते हैं। लेकिन जाहिर है, यह उसका फैसला है। उन्होंने आधिकारिक तौर पर प्रबंधन को सूचित नहीं किया है कि वह रिटायरमेंट में जाएंगे। सीएसके के सभी प्रशंसकों के लिए यह एक विशेष अवसर है क्योंकि आईपीएल की चेन्नई में वापसी हो रही है। अगर धोनी अपना आखिरी सीजन खेलते हैं तो यह फैंस के लिए दुखद क्षण होगा।

और पढ़िए – विराट कोहली ने स्मृति मंधाना को लेकर किया बड़ा ऐलान, सबसे महंगी खिलाड़ी को RCB ने दी अहम जिम्मेदारी

बेन स्टोक्स और रुतुराज गायकवाड़ दावेदार

अधिकारी ने आगे कहा- हम बेन स्टोक्स को पाकर बहुत खुश हैं। वह सिर्फ एक मैच विनर ही नहीं बल्कि एक बेहतरीन लीडर भी हैं। यह एमएस का फैसला है कि वह किसे अपने उत्तराधिकारी बनाएंगे। आईपीएल में विदेशी खिलाड़ियों की अगुआई के साथ हमेशा कॉम्बिनेशन की समस्या रहती है। अगर अगले साल बेन को एनओसी नहीं मिली तो दिक्कत होगी। इसलिए एक युवा रुतुराज गायकवाड़ को भी विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है। धोनी ने 2008 में उद्घाटन सत्र के बाद से सीएसके का नेतृत्व किया है। पिछले सीजन में धोनी ने रवींद्र जडेजा को कप्तानी की बागडोर सौंपी थी। हालांकि, सीजन के बीच में ही जडेजा ने धोनी को कप्तानी वापस दे दी थी।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Feb 18, 2023 06:25 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें