Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

विश्वकप से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, दो मैचों में शतकीय पारी खेलने वाला धाकड़ बल्लेबाज चोटिल

World Cup: इंग्लैंड में चल रहे लंदन वन-डे कप में शानदार बल्लेबाजी कर रहा भारतीय बल्लेबाज चोटिल हो गए हैं। इससे पहले दो मुकाबलों में उन्होंने शानदार शतकीय पारी खेली थी। लेकिन अब उनके घुटने में चोट लगी है। जिससे वह लंदन वन-डे कप से भी बाहर हो गए हैं। ऐसे में माना जा रहा […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Aug 17, 2023 10:18
Share :
prithvi shaw
prithvi shaw injured

World Cup: इंग्लैंड में चल रहे लंदन वन-डे कप में शानदार बल्लेबाजी कर रहा भारतीय बल्लेबाज चोटिल हो गए हैं। इससे पहले दो मुकाबलों में उन्होंने शानदार शतकीय पारी खेली थी। लेकिन अब उनके घुटने में चोट लगी है। जिससे वह लंदन वन-डे कप से भी बाहर हो गए हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि उन्हें अभी रिकवरी में समय लगेगा।

पृथ्वी शॉ हुए चोटिल

दरअसल, लंबे समय से आलोचकों को निशाने पर चल रहे भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने लंदन वन-डे कप में जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। पृथ्वी ने दो मैचों में लगातार दो शतकीय पारी खेली थी, जिसमें उन्होंने 19 जबरदस्तक छक्के और 49 चौके लगाकार अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया था। लेकिन इन आतिशी पारियों के बाद उनके घुटने में चोट लग गई है, जिससे पृथ्वी शॉ टूर्नामेंट से भी बाहर हो गए हैं। लंदन वनडे कप में नॉर्थम्पटनशायर की तरफ से खेल हे पृथ्वी शॉ को लेकर यह जानकारी सामने आई है।

फील्डिंग के दौरान हुए चोटिल

नॉर्थम्पटनशायर सीसीसी की तरफ से ट्वीट करके जानकारी दी गई है कि डरहम टीम के खिलाफ मुकाबले के दौरान पृथ्वी को फील्डिंग करते समय घुटने में चोट लग गई। जिससे उनकी इंजरी रिपोर्टस में ज्यादा निकली है। ऐसे में उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ रहा है। नॉर्थम्पटनशायर के कोच जॉन सैडलर ने बताया कि पृथ्वी की चोट ज्यादा है, ऐसे में दुख की बात है कि वह आगे के मुकाबले नहीं खेल पाएंगे। लेकिन उन्होंने कम समय में ही हमारे क्लब के लिए शानदार प्रदर्शन किया है।

चार मैचों में बनाए 429 रन

दरअसल, पृथ्वी शॉ आईपीएल में खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। लेकिन लंदन वनडे कप में उन्होंने शानदार वापसी करते हुए चार वनडे मैचों में ही 429 रन ठोक डाले। जिसमें उन्होंने रिकॉर्ड 244 रनों की पारी भी खेली थी। इसके अलावा एक और मुकाबले में शॉ ने 125 रनों की पारी खेली थी। फिलहाल वह टूर्नामेंट में टॉप स्कोरर है।

बता दें कि पृथ्वी शॉ भले ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। लेकिन भारतीय क्रिकेट में उन्हें लंबी रेस का घोड़ा जरूर माना जा रहा है। पृथ्वी ने अपने पहले ही टेस्ट मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। लेकिन उनका हालिया फॉर्म ज्यादा अच्छा नहीं रहा था। जिससे आलोचकों ने उन पर निशाना भी साधा था।

ये भी देखें: Team India के कोच Rahul Dravid और BCCI के सचिव Jay Shah के बीच हुई सीक्रेट मीटिंग, जानिए क्या हुआ?

First published on: Aug 17, 2023 10:18 AM
संबंधित खबरें