Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

INDW vs AUSW: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को ODI सीरीज में हराया, ऋचा घोष और दीप्ति शर्मा की मेहनत पर फिरा पानी

India Women vs Australia Women: ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी भारत को धूल चटा दी है। भारत को रोमांचक मुकाबले में 3 रनों से हार मिली है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Dec 30, 2023 21:39
Share :
India Women vs Australia Women 2nd ODI Match AUS Won by 7 run

India Women vs Australia Women: भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी भारत को मात दे दी है। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को 3 रन से अपनी झोली में डाल लिया है। इस जीत के साथ ही कंगारू टीम ने इस सीरीज पर भी अपना कब्जा जमा लिया है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पास 2 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को वनडे में हराने का मौका था, लेकिन ऋचा घोष और दीप्ति शर्मा की मेहनत पर फिर गया है। भारत को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

ऋचा घोष ने खेली 96 रनों की पारी

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ 42वां वनडे जीत दर्ज कर ली है। भारत के पास शानदार मौका था आज के मुकाबले को अपने नाम करने का, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी समय में शानदार वापसी की और भारतीय टीम को बिखेर दिया, इस तरह भारत को जीता हुआ मैच गंवाना पड़ा है। ऋचा घोष ने इस मैच में कमाल की पारी खेली है, उन्होंने 117 गेंदों में 96 रन बनाए हैं। इसके अलावा दिप्ती शर्मा ने भी गेंदबाजी में कमाल कर दिखाया है। उन्होंने 10 ओवर में 38 रन देकर 5 विकेट झटके हैं, बावजूद इसके भारत को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

दिप्ती शर्मा ने तोड़ा 41 साल का रिकॉर्ड

भारतीय टीम को मैच में भले ही हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन दिप्ती शर्मा ने अपने प्रदर्शन से इतिहास रच दिया है। दिप्ती शर्मा ने 38 रन देकर 5 विकेट झटककर 41 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। ऐसे में इतना बड़ा कारनामा करने के बाद भी दिप्ती शर्मा अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकी है। भारत अगर आज का मुकाबला अपने नाम कर लेता, तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह भारत की 11वीं जीत होती, लेकिन भारत यह रिकॉर्ड बनाने से चूक गया है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए 52 मुकाबले में 10 मुकाबले को अपने नाम कर लिया है।

First published on: Dec 30, 2023 09:20 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें