Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs PAK: ‘पाकिस्तान की गेंदबाजी बड़ा चैलेंज, अंतिम समय पर होगा प्लेइंग 11 का चयन’ – रोहित शर्मा

T20 World Cup 2022 IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 का आगाज हो चुका हैं। भारतीय टीम इस स्टेज में अपना पहला मैच 23 अक्टूबर 2022 को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

T20 World Cup 2022 IND vs PAK: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 का आगाज हो चुका हैं। भारतीय टीम इस स्टेज में अपना पहला मैच 23 अक्टूबर 2022 को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। ये मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा। इस मैच से पहले भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस क्रांफेंस की और प्लेइंग इलेवन, पाकिस्तान की बॉलिंग समेत अन्य चीज़ों पर खुलकर बात की।

अभी पढ़ें AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया फैसला, ये दिग्गज खिलाड़ी टीम से बाहर

पाकिस्तान की गेंदबाजी एक बड़ा चैलेंज

इस प्रेस क्रांफ्रेस में रोहित शर्मा से मैच से जुड़े कई सवाल पूंछे गए। जिसमें सबसे पहले उनसे ये सवाल किया गया कि क्या वे पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले दबाव में हैं ? जिसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि कि मैं प्रेशर शब्द का इस्तेमाल ही नहीं करना चाहता। पाकिस्तान हमेशा से एक अच्छी टीम रही है।

उनकी गेंदबाजी हमारे लिए एक बड़ा चेलैंज रहेगी। किसी खास दिन यदि आप अच्छा खेलते हैं तो निश्चित तौर पर आप जीतेंगे। वहीं पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप को लेकर चल रही कंट्रोवर्सी पर रोहित शर्मा ने कहा कि हमारा फोकस टी20 वर्ल्ड कप पर है और हम एशिया कप 2023 के बारे में नहीं सोच रहे हैं।

प्लेइंग 11 मैच के पहले होगा डिसाइड

रोहित ने प्लेइंग इलेवन को लेकर कहा कि मेलबर्न का मौसम लगातार बदल रहा है ऐसे में आप यह नहीं कह सकते कि कल क्या होने वाला है। हम यहां यह सोचकर आए हैं कि 40 ओवर का गेम होगा लेकिन यह इससे भी छोटा होता है तो भी हम इसके लिए तैयार हैं। उन्होंने ये भी कह कि हम कल सुबह मौसम के हिसाब से अपनी प्लेइंग इलेवन के बारे में फैसला करेंगे। हमें आखिरी मिनट तक इंतजार करना होगा।

15-20 दिन पहले पहुंचने के पीछे बताई ये वजह

वहीं इस प्रेस कांफ्रेंस में रोहित शर्मा ने ये भी बताया कि भारतीय टीम 15-20 दिन पहले ही क्यों ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई। उन्होंने कहा कि जब आपको को लंबे टूर पर रहना है तो इसकी तैयारी भी करनी होती है। कई सारे टीम प्लेयर विदेश की कंडीशन से अनजान थे। यह टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई का बहुत अच्छा फैसला था कि हमें तैयारी करने का पूरा मौका दिया गया। इसीलिए हमने जल्दी ऑस्ट्रेलिया पहुंचने का निर्णय लिया था।

अभी पढ़ें AUS vs NZ: फिन एलेन का आते ही तूफान, गेंद को कराई हवा से बात, देखें वीडियो

T20 World Cup 2022 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान) केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -