Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs PAK: भारत के लिए ‘तुरुप का इक्का’ साबित होंगे ये 3 खिलाड़ी, अगर चल गए तो बाबर सेना की हार पक्की!

India vs Pakistan players to watch: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) में पाकिस्तान को हराने में तीन भारतीय प्लेयर्स लीड रोल निभा सकते हैं।

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Oct 14, 2023 08:53
Share :
ODI World Cup 2023 IND vs PAK KL Rahull Virat Kohli

India vs Pakistan players to watch: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाने वाला है। लाखों की संख्या में पहुंचे फैंस के बीच दोनों ही टीमें जीत के इरादे से उतरेगी। भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ अब तक एक भी मैच नहीं हारी है। लेकिन अगर टीम को ये जारी रखना है तो उसके तीन मुख्य खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

पाकिस्तान मजबूत टीम है और बेहतरीन लय में नजर आ रही है। उन्होंने पहले मैच में नीदरलैंड को हराया है वहीं दूसरे मुकाबले में 322 रनों का विशाल लक्ष्य चेज किया है। ऐसे में भारत के लिए उन्हें हराना इतना आसान नहीं रहने वाला है। मैच जीतने के लिए टीम के सारे खिलाड़ियों को परफॉर्म करना जरूरी है लेकिन तीन ऐसे प्लेयर हैं जो कि मैच को कभी भी पलट सकते हैं।

1. केएल राहुल

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी केएल राहुल इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने जब से वापसी की है तभी से हर पारी में अपना बेस्ट दे रहे हैं। राहुल का पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार है। उन्होंने अब तक केवल 2 वनडे मैच खेले हैं जिसमें 168 रन बनाए हैं। राहुल जब आखिरी बार पाकिस्तान से मिले थे तो उन्होंने शतक जड़ा था।

2. विराट कोहली

चेज मास्टर विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर हैं। उन्होंने केवल 15 वनडे मैच में ही 55.17 की औसत से 662 रन बनाए हैं। कोहली भी जब आखिरी बार बाबर सेना से भिड़े थे तो शतक जड़ा था। उन्होंने 2022 टी20 वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तान से जबड़े से जीत छीन ली थी।

3. जसप्रीत बुमराह

भारत के यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह चोट के बाद वापसी करते ही शानदार लय में नजर आ रहे हैं। उनकी गेंद सटीक जगह पर पड़ रही है और वे विकेट भी ले रहे हैं। बुमराह का पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड इतना बेहतरीन तो नहीं है लेकिन वे जिस लय में है पाकिस्तान के बल्लेबाजों को सतर्क रहने की जरूरत है। बुमराह ने पिछले मैच में 4 विकेट लिए थे। यॉर्कर किंग ने अब तक पाकिस्तान के खिलाफ 7 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 5 विकेट झटके हैं।

First published on: Oct 14, 2023 08:53 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें