Saturday, 13 April, 2024

---विज्ञापन---

IND vs NZ: Suryakumar Yadav के पास केएल राहुल को पछाड़ विराट-रोहित के खास क्लब में शामिल होने का सुनहरा मौका

IND vs NZ 2nd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाना है। इस मैच का आयोजन लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगा ।इस मैच में भारत की कमान हार्दिक पंड्या के हाथों में होगी तो दूसरी तरफ न्यूजीलैंड को मिशेल सैंटनर। भारत […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Jan 30, 2023 11:49
Share :
IND vs NZ 2nd T20 Suryakumar Yadav Virat Kohli
IND vs NZ 2nd T20 Suryakumar Yadav Virat Kohli

IND vs NZ 2nd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाना है। इस मैच का आयोजन लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगा ।इस मैच में भारत की कमान हार्दिक पंड्या के हाथों में होगी तो दूसरी तरफ न्यूजीलैंड को मिशेल सैंटनर। भारत को अगर सीरीज में जिंदा रहना है तो ये मैच जीतना बेहद जरूरी है। इस मैच में टीम के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव के पास एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने का सुनहरा मौका है।

केएल राहुल को पीछे छोड़ देंगे सूर्या, बस करना होगा ये काम

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव इन दिनों खतरनाक फॉर्म में है। उनका बल्ला टी20 में जमकर बोलता है और वे लंबे लंबे और रचनात्मक छक्के लगाते हैं। सूर्यकुमार यादव अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टी20 मैच में 6 छक्के लगा देते हैं तो वे केएल राहुल को पीछे छोड़ देंगे और एक खास क्लब में शामिल हो जाएंगे।

दरअसल अपने टी20 अंतर्राष्ट्रीय करियर में सूर्यकुमार यादव के 94 छक्के पूरे हो गए हैं। वह 100 के आंकड़े से 6 सिक्स दूर है। भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो उनसे आगे रोहित, विराट और लोकेश राहुल हैं। भारत के लिए अभी तक टी20 में 100 छक्के सिर्फ रोहित और विराट ने पूरे किए हैं। लोकेश राहुल इस आंकड़े से 1 सिक्स दूर है, लेकिन वह इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। वेस्टइंडीज बल्लेबाज पोलार्ड भी 99 छक्कों के साथ सूर्या से आगे हैं, अगर सूर्या 100 छक्कों का रिकॉर्ड बनाते हैं तो वह उन्हें भी इस मामले में पीछे छोड़ देंगे

और पढ़िएउस्मान ख्वाजा ने घुटना टेक मारा तूफानी छक्का, गेंद गोली की रफ्तार से बाउंड्री पार, देखें Video

Most Sixes for India in T20: भारत के लिए इन खिलाड़ियों ने जड़े सबसे ज्यादा छक्के

1. रोहित शर्मा: 182 छक्के
2.विराट कोहली: 117 छक्के
3.लोकेश राहुल: 99 छक्के
4.सूर्यकुमार यादव: 94 छक्के

और पढ़िएNovak Djokovic जैसा कोई नहीं…10वीं बार जीता ऑस्ट्रेलियाई ओपन, राफेल नडाल की बराबरी

टी20 सीरीज के लिए IND और NZ का स्क्वाड

भारतीय टीम: हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार।

न्यूजीलैंड टीम: मिशेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेन क्लीवर, डेवोन कॉनवे, शेन डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, बेन लिस्टर, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी और ब्लेयर टिकनर।

और पढ़िएखेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 29, 2023 01:34 PM
संबंधित खबरें