Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

IND vs NZ: शतकवीर शुभमन गिल ने इन 4 शब्दों में बयां की खुशी, कह गए बड़ी बात

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीसरे और निर्णायक मुकाबले में भारतीय टीम ने 168 रनों से जीत दर्ज की। इस मैच में टीम के हर खिलाड़ी ने अपना योगदान दिया, लेकिन जीत के हीरो शुभमन गिल रहे। जिन्होंने अपने टी20 करियर का पहला शतक ठोका और 63 गेंदों में 12 […]

Edited By : Bhoopendra Rai | Updated: Feb 2, 2023 17:00
Share :
IND vs NZ Shubman Gill reacts on his maiden T20 hundred
IND vs NZ Shubman Gill reacts on his maiden T20 hundred

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीसरे और निर्णायक मुकाबले में भारतीय टीम ने 168 रनों से जीत दर्ज की। इस मैच में टीम के हर खिलाड़ी ने अपना योगदान दिया, लेकिन जीत के हीरो शुभमन गिल रहे। जिन्होंने अपने टी20 करियर का पहला शतक ठोका और 63 गेंदों में 12 चौके-7 छक्के ठोक 200 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 126 रन बना डाले।

गिल ने इन 4 शब्दों में बंया की खुशी

मैच के बाद शुभमन गिल ने एक खास ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने महज 4 शब्दों में अपनी खुशी जाहिर की है। शुभमन गिल ने अपने शतक सेलिब्रेशन वाली फोटो शेयर की हैं। जिसका कैप्शन उन्होंने शानदार लिखा। उन्होंने This one was special इन चार शब्दों में अपनी खुशी जाहिर की। गिल के इस ट्वीट पर फैंस ने उन्हें बधाई दी। कुछ फैंस ने इस पारी को महान भी बताया। एक ट्विटर यूजर ने गिल को टैग करते हुए उन्हें भविष्य का कप्तान भी बताया है।

और पढ़िएMS Dhoni का नया अंदाज, अब माही बने पुलिस अधिकारी, देखिए

भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच का हाल

दरअसल, भारत-न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को अहमदाबाद में सीरीज का आखिरी मैच खेला गया था। इस मैच से पहले तक सीरीज 1-1 की बराबरी पर थी। तीसरे और फाइनल टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया ने बड़ा धमाका किया और 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 234 रन बना डाले। जब कीवी टीम इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो शुरुआत में ही लड़खड़ा गई। न्यूजीलैंड की दमदार टीम 12.1 ओवर में महज 66 रन पर ढेर हो गई।

और पढ़िएस्पिनर ने दिया Moises Henriques को गच्चा, हिल भी नहीं पाए और खेल हो गया, देखें

इन खिलाड़ियों ने भी दिया अहम योगदान

टीम इंडिया ने फाइनल में 168 रनों से शानदार जीत दर्ज कर न केवल सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया बल्कि बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। इस मुकाबले में टीम इंडिया के लिए राहुल त्रिपाठी ने 44, सूर्यकुमार यादव ने 24 और हार्दिक पांड्या ने 30 रन बनाए थे। बाद में गेंदबाजों ने कमाल किया और कीवी टीम को 66 रन पर ढे़र कर दिया। कप्तान पांड्या ने 4, अर्शदीप सिंह ने 2, उमरान मलिक ने 2 और शिवम मावी ने 2 विकेट झटके।

और पढ़िएखेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Feb 02, 2023 12:04 PM
संबंधित खबरें