Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs NZ: ‘वाइफ से करता था बात…’, ताबड़तोड़ पारी के बाद सूर्यकुमार यादव को याद आया ‘अपना टाइम’, दिया ये बयान

IND vs NZ: Suryakumar Yadav ने 51 गेंदों में 11 चौके-7छक्के ठोक 217 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से नाबाद 111 रन ठोक डाले। टी 20 क्रिकेट में उनका ये दूसरी सेंचुरी थी।

नई दिल्ली: भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे टी 20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव के तूफानी शतक ने क्रिकेटप्रेमियों की नसों में रोमांच भर दिया। सूर्या ने 51 गेंदों में 11 चौके-7छक्के ठोक 217 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से नाबाद 111 रन ठोक डाले। टी 20 क्रिकेट में उनका ये दूसरी सेंचुरी थी। हालांकि एक समय ऐसा था जब सूर्या को टीम इंडिया में जगह बनाने में काफी समय लग गया।

वे घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद टीम इंडिया में जगह नहीं बना पा रहे थे क्योंकि मिडल क्रम में ज्यादातर बल्लेबाज बेहतर प्रदर्शन कर रहे थे। जैसे ही सूर्या को टीम इंडिया में जगह मिली उन्होंने ताबड़तोड़ प्रदर्शन से दंग कर दिया। 32 साल के सूर्या ने पिछले साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 डेब्यू किया था और इतने कम समय में ही वे न सिर्फ दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं, बल्कि इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में नंबर 1 हैं।

उस टाइम पर फ्रस्ट्रेशन थी

इस पारी के बाद सूर्या ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने पुराने दिनों को याद किया। सूर्या ने कहा मैं पिछला टाइम हमेशा याद करता हूं क्योंकि मैं जब रूम में रहता हूं या वाइफ के साथ ट्रैवल करता हूं तो हम लोग वही बात करते हैं कि दो-तीन साल पहले कैसी परिस्थिति थी। अभी ऐसा क्या बदल गया है।

सूर्या ने आगे कहा- उस टाइम पर फ्रस्ट्रेशन थी, लेकिन मैं यही देखता था कि इसमें से पॉजिटिव क्या निकाल सकता हूं। मैं एक बैटर क्रिकेटर कैसे बन सकता हूं या मैं एक स्टेप आगे कैसे जा सकता हूं। उस टाइम के बाद मैंने अलग-अलग चीजें करना ट्राय किया। अच्छा खाना खाना, क्वालिटी प्रैक्टि्स करना और टाइम पर सोना। सूर्या ने कहा- उसके पहले भी मैं ऐसा करता था, लेकिन क्वालिटी के साथ नहीं कर पाता था। तो मैंने और वाइफ ने इस बारे में काफी बात की। इसके बाद चीजें पूरी तरह से बदल गईं। उन चीजों को करने का फल मैं आज खा रहा हूं।

विराट के कॉम्प्लिमेंट पर दिया ये बयान

सूर्या को विराट कोहली ने भी कॉम्प्लिमेंट दिया है। उन्होंने कहा- मुझे उनके साथ बैटिंग करने में बहुत मजा आता है। उनके साथ भागना बहुत पड़ता है क्योंकि उनकी फिटनेस जबर्दस्त है। सूर्या ने कहा- जब हम लोग अंदर होते हैं तो गेम के बारे में ज्यादा बात नहीं करते। हम अपने-अपने गेम के बारे में एक-दूसरे को रिस्पेक्ट करते हैं।

मैं उन्हें हमेशा एक बात बोलता हूं कि आप एक साइड से बल्लेबाजी करते रहिए और दूसरी ओर से मैं खेलता रहूंगा। उन्होंने आज जो वीडियो गेम की तरह बैटिंग करने वाली बात कही है उसे मैं एक कॉम्प्लिमेंट की तरह लूंगा और अपनी परफॉर्मेंस को और बेहतर करने की कोशिश करूंगा।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -