Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

ICC World Cup 2023: इस दिन, इतने बजे होगा टीम इंडिया का ऐलान, BCCI ने किया कंफर्म

ICC World Cup 2023 Team India Squad: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान होना है। इस बीच बड़ी खबर सामने आई है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से कहा है कि भारत की विश्व कप टीम की घोषणा मंगलवार, 5 सितंबर को दोपहर 1.30 बजे कैंडी, श्रीलंका में की […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Sep 4, 2023 22:31
Share :
ICC World Cup 2023 Team India to be announced on september 5
ICC World Cup 2023 Team India to be announced on september 5

ICC World Cup 2023 Team India Squad: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान होना है। इस बीच बड़ी खबर सामने आई है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से कहा है कि भारत की विश्व कप टीम की घोषणा मंगलवार, 5 सितंबर को दोपहर 1.30 बजे कैंडी, श्रीलंका में की जाएगी।

फिलहाल भारतीय टीम एशिया कप खेल रही है। कहा जा रहा है कि एशिया कप वाले स्क्वाड में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं होगा, लेकिन वर्ल्ड कप से पहले ये खिलाड़ियों के लिए एक परीक्षा होगी। इसमें बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी निश्चित तौर पर भारतीय टीम में जगह बनाएंगे। फिलहाल ईशान किशन अच्छी फॉर्म में हैं। जबकि केएल राहुल को फिटनेस टेस्ट पास करना है। केएल का फिटनेस टेस्ट भी इसी दिन होना है। ऐसे में देखना होगा कि भारतीय टीम में उन्हें जगह मिल पाती है या नहीं।

संजू, तिलक, प्रसिद्ध का कट सकता है टिकट 

इससे पहले रिपोर्ट आई थी कि बीसीसीआई ने विश्व कप के लिए 15 सदस्यों वाली भारतीय टीम का चयन लगभग तय कर लिया है। इस टीम में संजू सैमसन को जगह मिलने की संभावना न के बराबर है। संजू एशिया कप में भी रिजर्व में शामिल हैं। सैमसन के साथ ही प्रसिद्ध कृष्णा और युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा को भी जगह बनाना मुश्किल होगा। एशिया कप के दोनों मुकाबलों में उन्हें अब तक जगह नहीं दी गई है।

ईशान किशन की जगह पक्की

बीसीसीआई स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव के साथ ही फॉर्म में चल रहे ईशान किशन को भी जगह दे सकती है। ईशान ने लगातार 4 अर्धशतक जड़े हैं और वे बेहतरीन फॉर्म में हैं। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में बेहतरीन पारी खेलते हुए पहली बार पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी की। इस दौरान उन्होंने 81 गेंदों में 9 चौके-2 छक्के ठोक 82 रन जड़े थे। पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने ऑलराउंडरों में वाशिंगटन सुंदर को जगह देने की वकालत की है। हालांकि देखना ये भी होगा कि वर्ल्ड कप टीम में युजवेंद्र चहज और रविचंद्रन अश्विन को भी जगह मिल पाती है या नहीं। फिलहाल दोनों ही खिलाड़ी एशिया कप स्क्वाड में नहीं हैं।

First published on: Sep 04, 2023 10:13 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें