Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Happy Birthday Irfan Pathan: पहले ही ओवर में हैट्रिक लेकर पाकिस्तान को किया पस्त, टीम को जिताया वर्ल्ड कप

Happy Birthday Irfan Pathan: 2007 के टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारतीय टीम के मैन ऑफ द मैच और बेहतरीन ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं।

Happy Birthday Irfan Pathan: 2007 के टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारतीय टीम के मैन ऑफ द मैच और बेहतरीन ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं। इरफान पठान का जन्म बड़ौदा में हुआ था। बचपन से ही उनकी रुची क्रिकेट में थी और वे अपने बड़े भाई यूसूफ पठान के साथ गलियों में खेला करते थे।

अभी पढ़ें IND vs NED: नीदरलैंड को हल्के में ना ले भारत! 19 साल पहले की थी ऐसी ‘गलती’ जिसे आज भी नहीं भुला पाई टीम

सौरव गांगुली ने पहचानी कला, 19 साल में किया इंडिया टीम की तरफ से डेब्यू

इरफान पठान के टैलेंट को पूरी दुनिया सलाम करती है। इरफान पठान जब पाकिस्तान के खिलाफ अंडर-19 क्रिकेट खेल रहे थे, तभी सौरव गांगुली की नजर उनके खेल पर पड़ी। वे उस समय टीम इंडिया के कप्तान हुआ करते थे। उन्होंने टीम के चयनकर्ताओं से बात की और कुछ ही दिन के भीतर इरफान पठान पाकिस्तान से ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए और भारत की मुख्य टीम के सदस्य बन गए।

पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक लेकर रचा इतिहास

इरफान पठान पाकिस्तान को देखकर ही जोश में आ जाते थे और उनके खिलाफ दमदार प्रदर्शन करते थे। 2006 में पाकिस्तान के कराची में खेले गए टेस्ट मैच में इरफान ने इतिहास रच दिया था। उन्होंने इस टेस्ट मैच की पहली पारी के पहले ही ओवर में हैट्रिक ली थी।

उन्होंने सलमान बट, यूनिस खान और मोहम्मद यूसुफ को आउट किया था। इस मैच में इरफान ने अपनी स्विंग का जो नमूना पेश किया था उसके बाद से उन्हें वसीम अकरम के बाद दूसरा स्विंग का सुल्तान कहा जाने लगा था। वह टेस्ट मैच के पहले ओवर में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने थे।

अभी पढ़ें IND vs NED: जीत की लय बरकरार रखने नीदरलैंड के सामने उतरेगी भारतीय टीम, फ्री में ऐसे देखें पूरा मैच

 

ऐसा रहा करियर

इरफान ने भारत के लिए 29 टेस्ट मैच खेले जिसमें वह 100 विकेट लेने में सफल रहे। बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने भारत के लिए 120 वनडे मैच खेले और 173 विकेट अपने नाम किए। साथ ही 24 टी20 मैचों में उन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व किया और 28 विकेट लेने में सफल रहे।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -