Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

MS Dhoni की बढ़ी मुश्किलें, पूर्व क्रिकेटर ने माही के खिलाफ दर्ज कराई FIR, क्या है पूरा मामला?

FIR Against MS Dhoni: महेंद्र सिंह धोनी की मुश्किलें बढ़ गई है। पूर्व क्रिकेटर ने धोनी के खिलाफ FIR दर्ज कराई है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Jan 17, 2024 10:49
Share :
Former Cricketer Mihir Diwakar filed FIR against Dhoni Know Whole Matter
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, Image Credit- News 24

FIR Against MS Dhoni: भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी की मुश्किलें काफी बढ़ गई है। धोनी के खिलाफ पूर्व क्रिकेटर ने शिकायत दर्ज कराई है। हाल ही में एक खबर सुर्खियां बटोर रही थी कि धोनी ने अपने एक पूर्व बिजनेस पार्टनर के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया था। बताया जा रहा था कि धोनी के बिजनेस पार्टनर ने माही के साथ 15 करोड़ की ठगी कर ली है। अब पूर्व क्रिकेटर ने धोनी के खिलाफ ही एफआईआर दर्ज करा दी है। ऐसे में माही को अदालत में पेश होना पड़ सकता है। चलिए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला।

ये भी पढ़ें:- ICC ने ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ का किया ऐलान, स्टार खिलाड़ी को मिला यह तोहफा

दिल्ली हाई कोर्ट में केस दर्ज

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक माही के बिजनेस पार्टनर और पूर्व क्रिकेटर ने धोनी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया है। मिहिर दिवाकर और उनकी पत्नी सौम्या दास ने धोनी के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में मानहानि का मामला दर्ज कराया है। मिहिर दिवाकर का कहना है कि उन्होंने धोनी के साथ कोई धोखाधड़ी नहीं की है, बावजूद इसके उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है। धोनी ने उनके खिलाफ गलत खबर फैलाई है, इसके कारण उनका काफी अपमान हुआ है। इसी कारण से मिहिर दिवाकर और उनकी वाइफ ने धोनी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

ये भी पढ़ें:- Team से लगातार बाहर रहने के बाद पहली बार आया Shikhar Dhawan का रिएक्शन, कह दी बड़ी बात

क्या है पूरा मामला

बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट में मामले की सुनवाई 18 जनवरी को होने वाली है। धोनी के खिलाफ दी गई याचिका पर कल न्यायमूर्ति प्रतिभा एम सिंह की पीठ के समक्ष सुनवाई होने वाली है। धोनी ने स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी ‘आर्का स्पोर्ट्स’ के निदेशक मिहिर दिवाकर और उनकी पत्नी सौम्या दास के खिलाफ केस दर्ज कराया था। धोनी के वकील ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मिहिर दिवाकर और उनकी पत्नी सौम्या दास ने साल 2017 में भारत और विदेशों में क्रिकेट एकेडमी स्थापित करने के लिए धोनी से बातचीत की थी। इस बिजनेस में डील हुआ था कि धोनी और बिजनेस पार्टनर के बीच मुनाफा को 70:30 फीसदी की औसत में बांटा जाएगा, लेकिन धोनी के पार्टनर ने पैसे देने से इनकार कर दिया था। इसी कारण से यह विवाद हो रहा है।

First published on: Jan 17, 2024 10:49 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें