---विज्ञापन---

Ashes 2023: जाते-जाते इंग्लैंड को जीत दिला गए स्टुअर्ट ब्रॉड, स्टेंड्स में झूम उठे पिता, देखें वीडियो

नई दिल्ली: किसी भी गेंदबाज के लिए इससे बड़ी बात क्या होगी कि वह अपने आखिरी मैच में अपने देश को जीत दिलाकर मैदान से लौटे। इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कुछ ऐसा ही किया है। एशेज सीरीज के तहत सोमवार को खेले गए पांचवें और आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड ने जोरदार वापसी […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Aug 4, 2023 07:29
Share :
Ashes 2023 ENG vs AUS Stuart Broad

नई दिल्ली: किसी भी गेंदबाज के लिए इससे बड़ी बात क्या होगी कि वह अपने आखिरी मैच में अपने देश को जीत दिलाकर मैदान से लौटे। इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कुछ ऐसा ही किया है। एशेज सीरीज के तहत सोमवार को खेले गए पांचवें और आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड ने जोरदार वापसी करते हुए धमाकेदार जीत दर्ज की। आलम ये रहा कि चौथे दिन तक ऑस्ट्रेलिया ने बिना विकेट खोए 135 रन बना लिए थे, लेकिन 384 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम 334 रनों पर ढेर हो गई। इस तरह इंग्लैंड ने आखिरी मैच में 49 रन से शानदार जीत दर्ज की।

एलेक्स कैरी बने शिकार 

स्टुअर्ट ब्रॉड ने इंग्लैंड को आखिरी विकेट दिलाया। 92वें ओवर में जोश हेजलवुड मोईन अली की गेंद पर आउट होने से बच गए थे, शायद आखिरी विकेट ब्रॉड के नाम ही लिखा था। ब्रॉड ने 95वें ओवर की चौथी गेंद डाली तो 28 रन बनाकर खेल रहे एलेक्स कैरी ने इसे विकेट के पास रोकने की कोशिश की, लेकिन बॉल उनके बल्ले का किनारा लेते हुए विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो की ओर उड़ गई। बेयरस्टो ने कोई गलती नहीं की और शानदार कैच पकड़कर कैरी को रवाना कर दिया। इस तरह ब्रॉड ने आखिरी विकेट चटकाकर इंग्लैंड को शानदार जीत दिला दी।

झूम उठे क्रिस ब्रॉड 

ब्रॉड को ये विकेट मिलते ही स्टेंड्स में बैठा उनका परिवार खुशी से झूम उठा। उनके पिता और पूर्व क्रिकेटर क्रिस ब्रॉड खुशी से झूम उठे। हो भी क्यों न बेटा पापा का बड़ा नाम करके मैदान से जो लौट रहा था। ब्रॉड ने अपने आखिरी मैच में 4 विकेट चटकाए। इस तरह वे 167 मैचों में 604 विकेट चटकाकर विदा हुए। ब्रॉड ने 121 वनडे मैचों में 178 और 56 टी-20 में 65 विकेट हासिल किए हैं।

First published on: Jul 31, 2023 11:39 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें