---विज्ञापन---

Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम को लगा बड़ा झटका, कप्तान मेग लैनिंग पूरी सीरीज से हुई बाहर

Ashes 2023: इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली एशेज सीरीज 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल टीम की कप्तान और शानदार बल्लेबाज मेग लैनिंग पूरी सीरीज से बाहर हो गई हैं। लैनिंग के बाहर होने के बाद टीम ने एलिसा हिली को कमान सौंपी है। लैंनिंग चिकित्सा […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: May 27, 2023 15:08
Share :
Ashes 2023 Meg Lanning

Ashes 2023: इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली एशेज सीरीज 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल टीम की कप्तान और शानदार बल्लेबाज मेग लैनिंग पूरी सीरीज से बाहर हो गई हैं। लैनिंग के बाहर होने के बाद टीम ने एलिसा हिली को कमान सौंपी है। लैंनिंग चिकित्सा कारणों के चलते इसमें भाग नहीं ले पाएगी।

WPL में किया था बेहतरीन प्रदर्शन

अपने मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल के लिए खेल से एक लंबा विश्राम लेने के बाद, लैनिंग ने जनवरी में फिर से खेलना शुरू किया।महिला प्रीमियर लीग के पहले संस्करण में भाग लेने से पहले उन्होंने मार्च में ऑस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका में टी20 विश्व कप जीतने में मदद की। लैनिंग को दिल्ली की राजधानियों का कप्तान नामित किया गया था, और उन्होंने शानदार ढंग से टीम का नेतृत्व किया क्योंकि उन्होंने इस लीग के पहले फाइनल में जगह बनाई, लेकिन अंततः मुंबई इंडियंस के खिलाफ फाइनल में हार गईं।

सीरीज से बाहर होने से दुखी हैं लैनिंग

वहीं लैनिंग के बाहर होने को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान जारी किया है। इसमें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के परफॉर्मेंस की अध्यक्ष शॉन फ्लेगर ने कहा है कि “यह मेग के लिए एक दुर्भाग्यपूर्ण झटका है और वह स्पष्ट रूप से एशेज से बाहर होने से निराश है। यह टीम के लिए एक महत्वपूर्ण श्रृंखला है और उसे याद किया जाएगा, लेकिन वह पहले अपने स्वास्थ्य को ध्यान में रखने की आवश्यकता को समझती है।”

पिछली सीरीज में भी नहीं ले पाई थी भाग

बता दें कि यह दूसरी एशेज श्रृंखला होगी जिसमें लैनिंग 2017-18 श्रृंखला के बाद चूक जाएंगी, जहां उन्हें कंधे की चोट के कारण बाहर बैठने के लिए मजबूर होना पड़ा था। हेली ने पिछले साल कप्तान के रूप में पदभार संभाला था जब लैनिंग पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक पर थी और इस बार फिर से ताहलिया मैकग्रा उप-कप्तान के रूप में काम करेंगी।

 

 

First published on: May 27, 2023 03:08 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें