Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

Ashes 2023: फैन की ‘बदतमीजी’ पर भिड़ गए मार्नस लाबुशेन, उस्मान ख्वाजा ने कराया शांत, देखें वीडियो

नई दिल्ली: एशेज सीरीज के तहत इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच लगभग हर मुकाबला कांटे का होता है। सालों से चली आ रही इस कड़ी प्रतियोगिता के बीच दोनों देशों के क्रिकेटप्रेमी भी उत्साहित हो जाते हैं। फिर मैदान पर कई बार क्रिकेटर्स और प्रशंसकों के बीच बहस भी सामने आती है। लंदन के द ओवल ग्राउंड […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Aug 4, 2023 08:26
Share :
Ashes 2023 ENG vs AUS Marnus Labuschagne Usman Khawaja

नई दिल्ली: एशेज सीरीज के तहत इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच लगभग हर मुकाबला कांटे का होता है। सालों से चली आ रही इस कड़ी प्रतियोगिता के बीच दोनों देशों के क्रिकेटप्रेमी भी उत्साहित हो जाते हैं। फिर मैदान पर कई बार क्रिकेटर्स और प्रशंसकों के बीच बहस भी सामने आती है। लंदन के द ओवल ग्राउंड में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट के दौरान कुछ ऐसा ही देखने को मिला है।

बोरिंग कहकर चिढ़ाने लगा दर्शक

तीसरे दिन के खेल के बाद जैसे ही ऑस्ट्रेलियाई टीम मैदान से ड्रेसिंग रूम में वापस जाने लगी तो इंग्लैंड का एक प्रशंसक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर चिल्लाने लगा। वह खिलाड़ियों को कुछ न कुछ कहकर चिढ़ाने लगा। इस बीच जब उस्मान ख्वाजा और मार्नस लाबुशेन लौटने लगे तो उस फैन ने उनसे ‘बोरिंग’ कहा। जिस पर लाबुशेन बुरी तरह भड़क गए। इस घटना का एक वीडियो सामने आया है।

बुरी तरह भड़क गए लाबुशेन 

वीडियो में दिखा कि जैसे ही लाबुशेन और ख्वाजा ड्रेसिंग रूम की ओर जाने लगते हैं तो एक फैन उन्हें ‘बोरिंग’ कहकर चिढ़ाने लगता है। जिस पर लाबुशेन तुरंत पलटते हैं और उससे सीटी बजाकर पूछने लगते हैं- क्या कहा तुमने? इसके बाद ख्वाजा ने उस फैन से शांत रहने को कहा। फिर फैन ने लाबुशेन से माफी मांगी, लेकिन उनका गुस्सा कम नहीं हुआ। लाबुशेन ने आगे कहा- तुम ऐसा सभी के साथ करने वाले थे। इसके बाद ख्वाजा लाबुशेन को पकड़कर ले गए। हालांकि इस फैन के कमेंट कम नहीं हुए। उसने बाद में आने वाले खिलाड़ियों को भी इसी तरह चिढ़ाया।

किया जा सकता है बैन 

संभवतः फैन ने टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की स्कोरिंग रेट पर कटाक्ष किया। इंग्लैंड ने 4.61 पर स्कोर किया था जोकि ऑस्ट्रेलिया की 3.20 रन रेट से काफी तेज है। गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में एमसीसी ने लॉर्ड्स टेस्ट के पांचवें दिन चाय के समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए तीन सदस्यों को निलंबित कर दिया था। फैन की बदतमीजी के मामले में उसे मैचों से बैन किया जा सकता है।

मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया 

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन 384 रन के टार्गेट का पीछा करते हुए बिना विकेट खोए 135 रन बना लिए हैं। अब उसे जीत के लिए 249 रन की जरूरत है। डेविड वॉर्नर 58 और उस्मान ख्वाजा 69 रन बनाकर खेल रहे हैं। फिलहाल मैच बारिश की वजह से रुका हुआ है। देखना होगा कि इंग्लैंड इस मैच में किस तरह वापसी करती है।

First published on: Jul 30, 2023 07:46 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें