Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

Ashes 2023: बेन स्टोक्स की कप्तानी देख गदगद हुए कुमार संगकारा, इंग्लैंड को दिया जीत का मंत्र

Ashes 2023: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एजबेस्टन में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में बेन स्टोक्स की कप्तानी की हर तरफ चर्चाएं हो रही है। स्टोक्स ने मैच के तीसरे दिन अपनी फील्ड प्लेसमेंट और गेंदबाजों के मुवमेंट से सभी को मुरीद बना लिया। इसी कड़ी में श्रीलंका के दिग्गज […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Jun 19, 2023 14:47
Share :
Ashes 2023 Ben Stokes Kumar Sangakkara

Ashes 2023: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एजबेस्टन में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में बेन स्टोक्स की कप्तानी की हर तरफ चर्चाएं हो रही है। स्टोक्स ने मैच के तीसरे दिन अपनी फील्ड प्लेसमेंट और गेंदबाजों के मुवमेंट से सभी को मुरीद बना लिया। इसी कड़ी में श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी कुमार संगकारा ने उनकी जमकर तारीफ की है।

इंग्लैंड के जीत के चांस ज्यादा- संगकारा

पहले एशेज 2023 टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के पतन को देखते हुए श्रीलंकाई दिग्गज को लगता है कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पास यह मैच जीतने का अच्छा मौका है, और साथ ही यह भविष्यवाणी भी की है कि मेजबान टीम चौथे दिन एक आक्रामक अप्रोच अपनाएगी और अपनी पारी की घोषणा भी कर सकती है।

कुमार संगकारा ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा कि “यह वह जगह है जहां इंग्लैंड आगे है, विशेष रूप से स्टोक्स। वह समझ गए कि पुछल्ले बल्लेबाजों के लिए सिंगल्स जरूरी नहीं है। फील्ड भी वास्तव में उन अवसरों को भुनाने के लिए अच्छी तरह से तैयार थी। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को दिखा रहा था कि उन्हें मौके लेने की जरूरत है। सोच शानदार थी; कप्तानी शानदार थी, और इंग्लैंड ने पहले ही कह दिया है कि वे ड्रॉ से संतुष्ट नहीं होंगे।”

मोईन अली की अच्छी गेंदबाजी इंग्लैंड की जीत के लिए जरूरी

पूर्व क्रिकेटर ने अनुभवी इंग्लिश स्पिनर मोइन अली के महत्व पर भी प्रकाश डाला, जो एशेज ओपनर की तीसरी सुबह अपनी उंगली के साथ एक मुद्दे के बाद मैदान से चले गए। संगकारा को लगता है कि मोइन की भूमिका मेजबानों के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि पिच धीमी गेंदबाजों के लिए अनुकूल है और इंग्लैंड चौथी पारी में केवल जो रूट पर भरोसा नहीं कर सकता है।

उन्होंने कहा कि “इंग्लैंड को हार्ड यार्ड करने के लिए एक स्पिनर की जरूरत है। यह मुड़ रहा है, यह नीचे रह रहा है, आपने देखा है कि तेज गेंदबाजों के लिए यह कितना सपाट था और उन्हें कितनी मेहनत करनी पड़ी और विकेट लेने की कोशिश करनी पड़ी। मोइन की भूमिका महत्वपूर्ण है।’

First published on: Jun 19, 2023 02:47 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें