Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

‘ईशान किशन के साथ टीम में हो रहा अनुचित व्यवहार’, Team india पर क्यों भड़के जडेजा

भारत के विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन को लेकर जडेजा ने चिंता जताते हुए भारतीय टीम पर अनुचित व्यवहार करने का आरोप लगाया है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Dec 5, 2023 12:19
Share :
Ajay Jadeja said Ishan Kishan is being treated unfairly in Team India
ईशान किशन।

भारत के विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन आईसीसी विश्व कप टीम के हिस्सा थे। उन्हें शुरूआती कुछ मुकाबले में मौका देने का बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया गया था। इसके बाद ईशान किशन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना गया, लेकिन यहां भी ईशान को शुरुआती 3 मुकाबले खिलाने के बाद उन्हें वापस घर भेज दिया गया। इसको लेकर बवाल शुरू हो गया है। यह बवाल किसी और ने नहीं बल्कि जडेजा ने किया है। चलिए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला।

ये भी पढ़ें:- Neeraj Chopra ने दी जसप्रीत बुमराह को अहम सलाह, बताया कैसे बढ़ा सकते हैं रफ्तार

ईशान को 3 मैच के बाद किया बाहर

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज के दौरान ईशान किशन को सिर्फ 3 मैच खिलाने से भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा भड़क उठे हैं। उन्होंने भारतीय टीम के इस कदम को गलत बताते हुए कहा कि यही भारतीय टीम की दिक्कत है। अजय जडेजा ने कहा कि विश्व कप के तुरंत बाद एक श्रृंखला थी। ईशान किशन को इस श्रृंखला के तीन मैच खिलाए गए और फिर बाहर कर दिए गए। क्या ईशान वास्तव में तीन मैचों के बाद इतना थक गया था, कि उसे आराम की ज़रूरत थी। उसने विश्व कप में बहुत सारे खेल भी नहीं खेले। वह इसका हकदार था, विश्व कप के पहले कुछ मैचों में अंतिम एकादश में उसका स्थान था, लेकिन उन्हें बाहर कर दिया गया था। कितने भारतीय खिलाड़ियों ने दोहरा शतक बनाया है, वह अपने दिन खेल बदल सकता है।

ये भी पढ़ें:- IND vs AUS: विवादों से घिरी भारत की जीत, ऑस्ट्रेलिया ने लगाया अंपायर से मिलीभगत होने का आरोप

भारतीय टीम खिलाड़ियों को अस्वीकार करते हैं

अजय जडेजा ने आगे कहा कि ईशान किशन कब खेलने के लिए तैयार होगा, क्या आप उसे हर समय ट्रायल में रखेंगे। पिछले दो वर्षों में, उन्होंने कितने खेल खेले हैं। भारतीय क्रिकेट की यह समस्या आज की नहीं है, यह बहुत पुरानी है। भारतीय क्रिकेट में हम खिलाड़ियों का चयन नहीं करते, बल्कि उन्हें अस्वीकार कर देते हैं। बता दें कि अजय जडेजा ने ये बातें स्पोर्ट्स तक से बातचीत में कहा है। बता दें कि तीसरे टी20ई में भारत के लिए विकेटकीपिंग करते हुए किशन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच गेंदों में शून्य रन बनाया। हालांकि, पहले मुकाबले में किशन ने 39 गेंदों पर 58 रनों की प्रभावशाली पारी खेलकर श्रृंखला की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने तिरुवनंतपुरम में दूसरे टी20 में भी 32 गेंदों पर 52 रनों की शानदार पारी खेली।

ये भी पढ़ें:- Virat Kohli पर सौरव गांगुली का बड़ा खुलासा, कहा- ‘मैंने उन्हें कप्तानी से नहीं हटाया था’ उन्हें तो…

तीसरे मुकाबले में शून्य पर आउट होने के बाद उन्हें बाहर कर दिया गया, इसी पर जडेजा भड़क उठे हैं। जडेजा ने कहा कि जब तक आप किसी को लगातार मौका नहीं देंगे, कैसे पता कर सकेंगे वह बड़े टूर्नामेंट के हिस्सा हो सकते हैं, या फिर नहीं। जडेजा ने भारतीय टीम के इस फैसले को सरासर गलत ठहराया है।

First published on: Dec 05, 2023 12:19 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें