Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

एक्स ने दिया धोखा तो ऐसे सिखाएं सबक, तुरंत ठीक हो जाएगी बुद्धि

Cheated By Your Ex-Partner: अक्सर देखा जाता है कि जब भी कोई अपने एक्स से अलग होता है, तो उस पर गुस्सा जाहिर करता है।

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Nov 5, 2023 22:36
Share :
Cheated By Your Ex-Partner
Cheated By Your Ex-Partner

Cheated By Your Ex-Partner: रिलेशनशिप में अक्सर देखा जाता है, जब भी कोई एक-दूसरे से अलग होता है तो वह अपने एक्स पर गुस्सा जाहिर करता है। कई लोग तो अपने एक्स से नफरत तक करने लगते हैं। अगर आप भी ऐसा महसूस करते हैं, तो ऐसे में आपको क्या करना चाहिए। आइए जानते हैं..

यह भी पढ़ें- Benefits of Mamra Badam: क्या होता है मामरा बादाम? अनगिनत हैं इसके फायदे

खुद को महसूस करने की दें अनुमति

ऐसे में आपको खुद को महसूस करने की जरूरत होती है । क्रोध, विश्वासघात और उदासी जैसी कई प्रकार की भावनाओं का अनुभव करना स्वीकार्य है। बिना कोई निर्णय लिए स्वयं को इन भावनाओं को महसूस करने और समझने की अनुमति देना महत्वपूर्ण है।

विशेषज्ञ से सहायता लें

आप उन लोगों से बात करें, जो आपको ठीक सलाह देते हो या फिर जो नैतिक समर्थन और सहानुभूति दे सकें। किसी ऐसे डॉक्टर से परामर्श लेने के बारे में सोचें, जो रिश्तों के बारे में अच्छी जानकारी रखता हो। वह आपकी भावनाओं को समझेगा और आपको सही सलाह देगा।

खुद पर दें ध्यान 

जब भी ऐसी समस्या आए तो आपको खुद पर ध्यान देना चाहिए । साथ ही अपने शारीरिक और भावनात्मक स्वास्थ्य पर ध्यान दें। उन चीजों में हिस्सा लें, जिससे आपको खुशी मिलती हो।

बदला लेने से बचें

भले ही बदला लेने पर विचार करना सामान्य बात है, लेकिन ध्यान रखें कि ऐसा करना न तो बुद्धिमानी है और न ही फलदायी। इसके बजाय, अपने प्रयासों को आत्म-उपचार और प्रगति पर केंद्रित करें।

लिमिट बनाएं

यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो अपने आप को अतिरिक्त भावनात्मक चोट से बचाने के लिए अपने एक्स के साथ ऐसा करें।

Disclaimer: संबंधित लेख पाठक की जानकारी और जागरूकता बढ़ाने के लिए है। News24 इस लेख में प्रदत्त जानकारी और सूचना को लेकर किसी तरह का दावा नहीं करता है और न ही जिम्मेदारी लेता है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि इसके बारे में चिकित्सीय सलाह जरूर लें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

First published on: Nov 05, 2023 09:49 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें