Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का आज 11वां दिन, केरल में आज रहेगा ये कार्यक्रम

नई दिल्ली: कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ रविवार को अपने ग्यारहवें दिन में प्रवेश कर रही है। यात्रा इस समय केरल में है और अगले 12 दिनों के लिए राज्य से होकर गुजरेगी। राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी नेताओं ने आज अलाप्पुझा से मार्च शुरू किया। बता दें कि 200 किमी पूरा करने के […]

Edited By : Pulkit Bhardwaj | Updated: Sep 19, 2022 12:13
Share :
Bharat Jodo Yatra
Bharat Jodo Yatra

नई दिल्ली: कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ रविवार को अपने ग्यारहवें दिन में प्रवेश कर रही है। यात्रा इस समय केरल में है और अगले 12 दिनों के लिए राज्य से होकर गुजरेगी। राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी नेताओं ने आज अलाप्पुझा से मार्च शुरू किया। बता दें कि 200 किमी पूरा करने के बाद, कांग्रेस नेताओं ने रविवार सुबह अलाप्पुझा जिले के हरिपद से यात्रा के केरल चरण को फिर से शुरू किया।

अभी पढ़ें Corona Update: देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के आए 4,858 नए मामले, 18 लोगों की मौत

बता दें कि कन्याकुमारी से कश्मीर तक का यह 3,500 किलोमीटर का मार्च 150 दिनों में पूरा होगा और 12 राज्यों को कवर करेगा। केरल से यह यात्रा 30 सितंबर को कर्नाटक पहुंचेगी। यह उत्तर की ओर बढ़ने से पहले 21 दिनों के लिए कर्नाटक में रहेगी। पदयात्रा (मार्च) प्रतिदिन 25 किमी की दूरी तय करेगी।

 

राहुल गांधी ने इस यात्रा को शोषण के खिलाफ लड़ाई बताया। गांधी ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा, “उचित वेतन, शोषण से सुरक्षा, चिकित्सा लाभ, सुनिश्चित पेंशन और सामाजिक सुरक्षा। इन सभी मुद्दों के लिए भारत जोड़ो यात्रा लड़ रही है।”

कांग्रेस के अनुसार, भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र की विभाजनकारी राजनीति का मुकाबला करने और देश के लोगों को आर्थिक असमानताओं, सामाजिक ध्रुवीकरण और राजनीतिक केंद्रीकरण के खतरों के प्रति जागरूक करने के लिए ‘भारत जोड़ो यात्रा’ आयोजित की जा रही है।

अभी पढ़ें Chandigarh University: मांगे मानने के बाद स्टूडेंट्स का प्रोटेस्ट खत्म, कैंपस किया गया बंद

राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की भावना भारतीयों को धर्म, समुदाय के बावजूद एक साथ लाना है और उन्हें याद दिलाना है कि यह एक देश है और यह तभी सफल हो पाएगा जब हम एक साथ खड़े हों और एक-दूसरे का सम्मान करें। यात्रा में पदयात्रा, रैलियां और जनसभाएं शामिल हैं, जिसमें बाद में सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

अभी पढ़ें   देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

First published on: Sep 18, 2022 09:42 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें