Tuesday, 27 February, 2024

---विज्ञापन---

चुनाव के नतीजों से पहले हलचल तेज, कांग्रेस आलाकमान ने डीके शिवकुमार को भेजा तेलंगाना

Congress Sends DK Shivakumar to Telangana: कांग्रेस आलाकमान ने स्थिति पर नजर रखने के लिए कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को तेलंगाना भेज दिया है।

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: Dec 2, 2023 18:14
Share :
Telangana Assembly Elections 2023 Congress high command sends DK Shivakumar to Telangana
Telangana Assembly Elections 2023 Congress high command sends DK Shivakumar to Telangana

Congress Sends DK Shivakumar to Telangana: तेलंगाना में ज्यादातर एग्जिट पोल ने कांग्रेस को भारी बहुमत मिलने का अनुमान लगाया है। परिणाम 3 दिसंबर को आएगा, लेकिन इस अनुमान के बाद शनिवार को कांग्रेस आलाकमान ने स्थिति पर नजर रखने के लिए कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को तेलंगाना भेज दिया है।

एग्जिट पोल के अनुसार, कांग्रेस को सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (BRS) और भाजपा पर बढ़त मिल सकती है। शिवकुमार को सभी नेताओं को एक साथ रखने के लिए कहा गया है। शिवकुमार ने पहले सरकार गठन की बातचीत के लिए सभी चुनावी राज्यों के विधायकों की एक साथ मेजबानी करने का प्रस्ताव रखा था।

शिवकुमार ने कहा कि कांग्रेस राज्य में साधारण बहुमत से आसानी से जीत सकती है। उन्होंने कहा- मैं अपनी पार्टी के काम के तहत वहां जा रहा हूं। कर्नाटक चुनाव के दौरान तेलंगाना की टीम हमारे साथ थी। इसलिए मैं भी जा रहा हूं। हम देखेंगे कि नतीजों के बाद क्या होता है। कोई समस्या नहीं, कोई खतरा नहीं. हमें भरोसा है, हमारी पार्टी आराम से जीतेगी। हालांकि, बीजेपी ने आरोप लगाया है कि शिवकुमार को 3 दिसंबर (रविवार) को चुनाव नतीजों के बाद ‘रिसॉर्ट पॉलिटिक्स’ की योजना बनाने के लिए तेलंगाना भेजा गया है।

इससे पहले शिवकुमार ने कहा था कि बीआरएस प्रमुख और तेलंगाना के सीएम के.चंद्रशेखर राव सरकार बनाने के लिए राज्य में कांग्रेस उम्मीदवारों को फंसाने की कोशिश कर रहे हैं। शिवकुमार ने कहा- हमारे पास जानकारी है कि बीआरएस हमें फंसाने की कोशिश कर रहे हैं। हमारे उम्मीदवारों ने बताया कि सीएम केसीआर ने खुद उनसे संपर्क किया है। के.चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली बीआरएस 2014 में राज्य के गठन के बाद से तेलंगाना में सत्ता में है। सभी एग्जिट पोल ने कांग्रेस की जीत की भविष्यवाणी की है।

कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने भी यह दावा किया है कि कांग्रेस नेताओं को कई बीआरएस नेताओं के फोन आ रहे हैं, जो उन्हें जरूरत पड़ने पर बीआरएस में शामिल होने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे हैं। बीआरएस पिछली बार हमारे 12 विधायकों को ले गई थी। इस बार उन्हें सावधान रहना होगा कि उनके लोग हमारे पास न आएं।

News24 Today’s Chanakya स्‍टेट एनाल‍िसिस के एग्जिट पोल के मुताबिक तेलंगाना में कांग्रेस को 71 से ज्यादा सीटें मिल रही हैं। वहीं बीआरएस को 33, बीजेपी को 7 सीटें मिलने का अनुमान है। अन्य को 8 सीटें मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें: Exit Polls: क्या है कांग्रेस का ‘आई कार्ड’, तेलंगाना चुनाव में जिसका चल रहा जादू

First published on: Dec 02, 2023 06:14 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें