---विज्ञापन---

राहुल गांधी ने विपक्षी गठबंधन का नाम I.N.D.I.A क्यों रखा? कांग्रेस सांसद ने खुद किया खुलासा

Rahul Gandhi Opposition Alliance I.N.D.I.A: वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रविवार को दिल्ली में एक कार्यक्रम में बताया कि उन्होंने आखिर विपक्षी गठबंधन का नाम I.N.D.I.A क्यों रखा। उन्होंने कहा कि भारत के किसी भी कारोबारी से पूछिए कि अगर वे किसी विपक्षी दल का समर्थन करते हैं तो उनका क्या होता है? राहुल गांधी […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Sep 24, 2023 14:50
Share :
Rahul Gandhi Opposition Alliance I.N.D.I.A

Rahul Gandhi Opposition Alliance I.N.D.I.A: वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रविवार को दिल्ली में एक कार्यक्रम में बताया कि उन्होंने आखिर विपक्षी गठबंधन का नाम I.N.D.I.A क्यों रखा। उन्होंने कहा कि भारत के किसी भी कारोबारी से पूछिए कि अगर वे किसी विपक्षी दल का समर्थन करते हैं तो उनका क्या होता है?

राहुल गांधी ने कहा कि हम अब एक राजनीतिक दल से नहीं लड़ रहे हैं, हम भारत के विचार की रक्षा करने के लिए लड़ रहे हैं और इसीलिए हमने अपने गठबंधन का नाम I.N.D.I.A रखा है। राहुल गांधी ने कार्यक्रम में रमेश बिधूड़ी की ओर से संसद में की गई अभद्र टिप्पणी, वन नेशन वन इलेक्शन, जातिगत जनगणना और तेलंगाना, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव पर भी अपनी राय रखी।

राहुल गांधी ने कहा कि अभी हम शायद तेलंगाना में जीत रहे हैं। हम निश्चित रूप से मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में जीत रहे हैं, हम राजस्थान में भी कड़ी टक्कर है, हमें लगता है कि हम जीतने में सक्षम होंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा अपने सांसदों रमेश बिधूड़ी और निशिकांत दुबे के जरिए विवाद पैदा करके जाति जनगणना के विचार से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है।

वायनाड सांसद ने कहा कि हमने कर्नाटक में महत्वपूर्ण सबक सीखा और सबक ये था कि भाजपा हमारा ध्यान भटकाकर चुनाव जीतती है। हमने ये तरीका कर्नाटक में अपनाया और भाजपा की तरह चुनाव लड़ा। हमने भाजपा को अपना पक्ष रखने का समय ही नहीं दिया।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस उन राज्यों में नैरेटिव सेट कर रही है जहां इस साल के अंत में चुनाव होने हैं। राहुल गांधी ने कहा कि आप भारत के किसी भी व्यवसायी से पूछेंगे कि अगर वे किसी विपक्षी पार्टी का समर्थन करते हैं तो उनका क्या होता है। अगर वे किसी विपक्षी पार्टी के लिए चेक साइन करते हैं, तो उनसे पूछें कि उनके साथ क्या होता है?

राहुल ने कहा कि इसलिए हम वित्तीय हमले, मीडिया हमले का सामना कर रहे हैं और इसके बावजूद हम बहुत अच्छा कर रहे हैं। अब हम एक राजनीतिक दल से नहीं लड़ रहे हैं, हम भारतीय राज्य से लड़ रहे हैं और हम भारत के विचार की रक्षा के लिए लड़ रहे हैं। और इसीलिए हमने अपना नाम INDIA रखा है।

First published on: Sep 24, 2023 02:50 PM
संबंधित खबरें