Wednesday, February 8, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘मिस्टर मोदी एक शानदार इवेंट मैनेजर’, G20 प्रेसीडेंसी को लेकर कांग्रेस का PM मोदी पर निशाना

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर भारत के जी20 का अध्यक्ष बनने के इर्दगिर्द ‘हाई वोल्टेज ड्रामा’ करने का आरोप लगाया है। भारत ने गुरुवार 1 दिसंबर को औपचारिक रूप से ग्रुप ऑफ 20 (G20) की अध्यक्षता ग्रहण की।

कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा “जी20 में भारत की अध्यक्षता के इर्द-गिर्द हाई-वोल्टेज ड्रामा कर रही है। G20 की अध्यक्षता रोटेशनल है और भारत की अध्यक्षता अपरिहार्य थी। G20 के पिछले अध्यक्ष संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, दक्षिण कोरिया, फ्रांस, मैक्सिको, रूस, ऑस्ट्रेलिया, तुर्की, चीन, जर्मनी, अर्जेंटीना, जापान, सऊदी अरब, इटली और इंडोनेशिया रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि जी20 की अध्यक्षता मिलने के बाद किसी भी देश ने “नाटक का मंचन” नहीं किया है। इनमें से किसी भी देश ने हाई-वोल्टेज ड्रामा नहीं किया जैसा कि भारत के एक साल के लिए G20 का अध्यक्ष बनने के आसपास किया जा रहा है। मुझे याद आ रहा है कि लालकृष्ण आडवाणी ने 2014 में गांधीनगर में क्या कहा था- उन्होंने मोदी को एक शानदार इवेंट मैनेजर कहा था। G20 के चारों ओर बस इतना ही है।

भारत ने गुरुवार, 1 दिसंबर को औपचारिक रूप से ग्रुप ऑफ 20 (G20) की अध्यक्षता ग्रहण की। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह एक समावेशी, कार्रवाई-उन्मुख और निर्णायक एजेंडे के माध्यम से वैश्विक भलाई को आगे बढ़ाने के लिए काम करेगा।

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -