Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

कर्नाटक में मठ के मुख्य पुजारी पर छात्राओं से यौन शोषण का आरोप, CM बोम्मई ने दिया ये बयान

चित्रदुर्ग में दर्ज शिकायत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुरुघा मठ सलाहकार समिति के सदस्य एन बी विश्वनाथ ने कहा है कि पुजारी के खिलाफ आरोप बेबुनियाद हैं।

बंगलुरु: कर्नाटक के चित्रदुर्ग स्थित एक मठ के मुख्य पुजारी पर छात्राओं के अपहरण और उनके यौन शोषण का आरोप लगा है। इस मामले में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने पुजारी और उनपर लगे आरोपों के बारे में कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि जांच चल रही है, जो भी सच्चाई होगी, बाहर आ जाएगी।

अभी पढ़ें Talaq-e-Hasan: राहत देने पर विचार करेगा सुप्रीम कोर्ट, पति को नोटिस जारी कर जवाब मांगा

बोम्मई ने एक सवाल के जवाब में कहा कि इस मामले में पोक्सो एक्ट और अपहरण की धाराओं में केस दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। ऐसी स्थिति में कोई टिप्पणी करना ठीक नहीं है। बंगलुरु में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस को पूरी आजादी है, वे जांच करेंगी और सच्चाई सामने आ जाएगी।

बता दें कि मैसूर शहर की पुलिस ने हाई स्कूल की लड़कियों के कथित यौन शोषण के लिए POCSO अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की कुछ धाराओं के तहत चित्रदुर्ग के मुरुघा मठ के शिवमूर्ति मुरुघा शरणारू के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

वार्डन समेत कुल पांच लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया है मामला

जानकारी के मुताबिक, जिला बाल संरक्षण इकाई के एक अधिकारी की शिकायत के आधार पर मठ के छात्रावास के वार्डन समेत कुल पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। कहा जाता है कि लड़कियों ने मैसूर स्थित एक NGO ‘ओदानदी सेवा संस्थान’ से संपर्क किया और काउंसलिंग के दौरान अपने साथ हुए दुर्व्यवहार के बारे में बताया, जिसके बाद पुलिस से संपर्क किया गया।

अभी पढ़ें PM मोदी भले आदमी, राहुल गांधी को सफल नेता बनाने का प्रयास किया, पर उनकी रुचि नहीं है: गुलाम नबी आजाद

मठ के सलाहकार समिति के सदस्य बोले- आरोप बेबुनियाद हैं

उधर, चित्रदुर्ग में दर्ज शिकायत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुरुघा मठ सलाहकार समिति के सदस्य एन बी विश्वनाथ ने कहा है कि पुजारी के खिलाफ आरोप बेबुनियाद हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि इस आरोप के पीछे मठ के प्रशासनिक अधिकारी एस के बसवराजन का हाथ है, जो पूर्व विधायक हैं।

अभी पढ़ें   देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -