Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

Gujarat: 120 किलोमीटर के दायरे में छापेमारी, दो जगह से 2 हजार करोड़ की ड्रग्स बरामद

ठाकुर भूपेंद्र सिंह: गुजरात वडोदरा जिले के सावली और भरूच जिले के पानोली जिआईडीसी से 2 हजार करोड़ रूपयों से अधिक की एमडी ड्रग्स बरामद की है। एक ही दिन में एमडी ड्रग्स की इतनी बड़ी मात्रा पकड़े जाने से जांच एजेंसियां सकते में आ गई हैं। पूरे मामले में मिली जानकारी के मुताबिक गुजरात में […]

Edited By : Amit Kasana | Updated: Feb 15, 2024 00:48
Share :

ठाकुर भूपेंद्र सिंह: गुजरात वडोदरा जिले के सावली और भरूच जिले के पानोली जिआईडीसी से 2 हजार करोड़ रूपयों से अधिक की एमडी ड्रग्स बरामद की है। एक ही दिन में एमडी ड्रग्स की इतनी बड़ी मात्रा पकड़े जाने से जांच एजेंसियां सकते में आ गई हैं।

पूरे मामले में मिली जानकारी के मुताबिक गुजरात में एक ही दिन में 120 किलोमीटर के भीतर अलग-अलग जगहों पर विभिन्न एजेंसियों ने बड़ी छापेमारी की थी। वडोदरा के समीप सावली के मोक्षी गांव के पास स्थित नेक्टर केम कंपनी में छापेमारी कर गुजरात एटीएस ने करीब 200 किलो एमडी ड्रग्स जब्त किया था। जिसकी बाजार कीमत तकरीबन 1 हजार करोड़ रुपये से अधिक की आकी जा रही है।

वही, मुंबई की एंटी नारकोटिक सेल की वर्ली यूनिट की। टीम ने भरूच जिले के अंकलेश्वर इंडस्ट्रियल एस्टेट के पास पानोली जीआईडीसी स्थित इन्फिनिटी रिसर्च एंड डेवलपमेंट कंपनी में छापेमारी की थी। इस ऑपरेशन में जांच एजेंसियों ने 513 किलो एमडी ड्रग्स जब्त किया था। इस की अंतरराष्ट्रीय बाजार कीमत 1026 करोड़ रुपए होने का अनुमान लगाया जा रहा है। पूरे ऑपरेशन के दौरान मुंबई की एंटी नारकोटिक सेल की वर्ली यूनिट की टीम ने एक महिला समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

डायज एंड डाई इंटरमीडिएट्स के नाम से 5 साल पहले खोली गई 442 लाख की कंपनी से 1026 करोड़ की एमडी ड्रग्स जब्त होने से क्षेत्र में हड़कम मच गया था। ड्रग्स का नेटवर्क कब से चल रहा था और ड्रग्स कहा ले जाना था इसकी जानकारी लेने के लिए जांच एजेंसी ने तफ्तीश शुरू कर दी है। गुजरात में एक ही दिन में इतनी बड़ी मात्रा में ड्रग्स जब्त किए जाने की यह पहली घटना है।

(Klonopin)

First published on: Aug 18, 2022 08:41 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें