Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

सुरक्षा को लेकर गवर्नर सीवी बोस ने बंगाल सरकार पर लगाए आरोप, CRPF जवानों की तैनाती के लिए केंद्र को लिखा पत्र

मनोज पांडे, कोलकाता: पश्चिम बंगाल सरकार और राज्यपाल सीवी आनंद बोस के बीच टकराव बढ़ते जा रहा है। बंगाल सरकार और राज्यपाल के बीच टकराव का यह कोई पहला मामला नहीं है, इसके पहले भी बंगाल सरकार और पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच टकराव देखा गया था। इस बार गवर्नर बोस ने अपने आवासीय […]

Edited By : Shailendra Pandey | Updated: Sep 28, 2023 14:45
Share :
Governor C V Ananda Bose, West Bengal News, Kolkata News, Bengal Government News

मनोज पांडे, कोलकाता: पश्चिम बंगाल सरकार और राज्यपाल सीवी आनंद बोस के बीच टकराव बढ़ते जा रहा है। बंगाल सरकार और राज्यपाल के बीच टकराव का यह कोई पहला मामला नहीं है, इसके पहले भी बंगाल सरकार और पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच टकराव देखा गया था। इस बार गवर्नर बोस ने अपने आवासीय इलाके में सुरक्षा में तैनात कोलकाता पुलिस पर आरोप लगाए हैं।

सुरक्षा को लेकर लगाए हैं आरोप

राज्यपाल बोस से पहले पंचायत चुनाव फिर कुलपतियों की नियुक्ति को लेकर उसके बाद दुर्गा पूजा में सम्मान देने को लेकर टकराव देखा गया था लेकिन अब बोस ने अपने राज्य भवन के आवासीय इलाके में सुरक्षा में तैनात कोलकाता पुलिस पर आरोप लगाए हैं कि उनकी सुरक्षा में कोलकाता पुलिस के जिन जवानों को तैनात किया गया है उनसे उनकी सुरक्षा व्यवस्था में कहीं न कहीं चूक हो रही है।

यह भी पढ़ें-ऐसे ‘चमत्कारी’ कृषि वैज्ञानिक, जिन्होंने अनाज के मामले में भारत को बनाया आत्मनिर्भर; जानें कौन थे एसएम स्वामीनाथन?

जवानों के तैनाती की मांग की है

राज्यपाल ने इसको लेकर कोलकाता पुलिस के कमिश्नर और गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर कोलकाता पुलिस को हटाए जाने और उनकी सुरक्षा के रेजिडेंशियल इलाके में सीआरपीएफ जवानों को तैनात करने की मांग की है, इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस की सुरक्षा बढ़ा दी है। खुफिया विभाग द्वारा खतरे के आकलन की रिपोर्ट पर गृह मंत्रालय की ओर से राज्यपाल सीवी आनंद बोस को Z+ कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है।

First published on: Sep 28, 2023 02:45 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें