Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

Corona in India: जनवरी में आएगी कोरोना की भयानक लहर! भारत के लिए अगले 40 दिन मुश्किल

नई दिल्ली: कोरोना महामारी लौट रहा है। चीन-जापान समेत कई देशों में कोरोना की नई लहर देखी जा रही है। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि जनवरी के मध्य में भारत में कोरोना के मामले बढ़ सकते हैं। एक्सपर्ट का कहना है कि जनवरी में कोरोना के केस बढ़ेंगे। एक्सपर्ट ने कहा […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Dec 28, 2022 18:15
Share :

नई दिल्ली: कोरोना महामारी लौट रहा है। चीन-जापान समेत कई देशों में कोरोना की नई लहर देखी जा रही है। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि जनवरी के मध्य में भारत में कोरोना के मामले बढ़ सकते हैं। एक्सपर्ट का कहना है कि जनवरी में कोरोना के केस बढ़ेंगे।

एक्सपर्ट ने कहा भारत के लिए अगले 40 दिन मुश्किल

पिछले ट्रेंड्स की एनालिसिस के बाद यह माना जा रहा है कि अगले 40 दिन देश के लिए मुश्किल होंगे। सूत्रों के मुताबिक, देश में कोरोना की एक और लहर की स्थिति आ सकती है। एक्सपर्ट का मानना है कि ईस्ट एशिया को प्रभावित करने के बाद कोराना 30 से 35 दिनों के बाद भारत में असर दिखता है।

कोरोना के नए वैरिएंट BF.7 का प्रसार तेजी से होता है। ऐसे में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में स्वास्थ्य सुविधाओं की समीक्षा की जा रही है। पिछले दो से तीन दिनों मे 6 हजार अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की जांच की जा चुकी है, जिनमें 39 अंतराष्ट्रीय यात्री कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

अलर्ट पर केंद्र सरकार

देश में मंगलवार को 188 कोरोना के केस मिले। इनमें केरल में सबसे ज्यादा 39 केस मिले हैं। देश में एक्टिव कोविड केसों की संख्या 2,495 है। देश में अब तक 4.46 करोड़ कोरोना केस रिकॉर्ड किए गए हैं। चीन और दक्षिण कोरिया सहित कुछ देशों में कोविड-19 मामलों में तेजी के बीच सरकार ने अलर्ट जारी किया है और राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा है।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने मामलों में नए उछाल से निपटने के लिए देश की तैयारियों का आकलन करने के लिए बैठकें की हैं।

First published on: Dec 28, 2022 06:15 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें