Saturday, April 1, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Adani Row: संसद के दोनों सदनों में आज भी अडाणी के मुद्दे पर हंगामे के आसार, जेपीसी जांच की मांग पर अड़ा विपक्ष

Adani Row: अडाणी के मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों में आज भी हंगामे के आसार हैं। कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल जेपीसी जांच की मांग पर अड़ा है।

Adani Row: आज भी संसद के दोनों सदनों में अडाणी के मुद्दे पर हंगामे के आसार हैं। विपक्ष लगातार इस मसले की जेपीसी जांच की मांग पर अड़ा है। वहीं सरकार ने विपक्ष से राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा की अपील की है। लेकिन विपक्षी दलों पर सरकार के इस अपील का कोई असर होता नहीं दिख रहा है।

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि विपक्ष राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा में भाग ले और जो भी मुद्दे उठाना चाहता है उसको उठाएं। सरकार जवाब देने के लिए तैयार है। ऐसे में आज संसद का सत्र चलने की उम्मीद है। अगर आज चर्चा शुरू होती है तो प्रधानमंत्री का जवाब बुधवार को शाम 5:00 बजे हो सकता है।

और पढ़िए – Budget Session: अडाणी मुद्दे पर संसद में हंगामा, लोकसभा और राज्यसभा दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित

इससे पहले सोमवार को भी संसद के दोनों सदनों में अडानी ग्रुप से जुड़े मुद्दे को लेकर जमकर हंगामा हुआ। विपक्ष जेपीसी गठित करने या सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में मामले की जांच कराए जाने की मांग पर अड़ा रहा। जिसके बाद लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

इसके साथ ही कांग्रेस ने सोमवार को अडाणी ग्रुप के खिलाफ जांच की मांग को लेकर संसद से लेकर सड़कों तक विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने LIC के कार्यालयों और SBI की ब्रांच के सामने भी देशभर में विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस के यूथ विंग NSUI ने भी सड़कों पर उतरकर अडाणी ग्रुप के खिलाफ जांच की मांग करते हुए देशभर में विरोध प्रदर्शन किया। बड़ी संख्या में मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने हाथों में तख्तियां लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। दिल्ली-मुंबई समेत तमाम बड़े शहरों में कांग्रेस के प्रदर्शन की कमोबेश एक जैसी तस्वीर नज़र आई।

और पढ़िए – Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट की हेट स्पीच को लेकर अहम टिप्पणी, कहा- इसे कारपेट के नीचे नहीं दबा सकते

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में अदाणी समूह पर लगे आरोपों को लेकर आम आदमी पार्टी भी केंद्र सरकार पर हमलावर है। पार्टी के प्रदेश प्रभारी और सांसद संजय सिंह ने अदाणी समूह से जुड़े इस मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराने की मांग की है। संजय सिंह ने आज इस मुद्दे पर यूपी में प्रदर्शन करने का भी एलान किया है। आप सांसद ने कहा कि इतने बड़े घोटाले से जनता चिंतित है और देश में आर्थिक असंतुलन उत्पन्न होने का खतरा मंडरा रहा है। आप पार्टी ने अडाणी ग्रुप को काले धन की खान बताया तो मोदी सरकार पर मान-सम्मान गिरवी रखने का आरोप लगाया है।

इस बीच अदानी ग्रुप की पहली कंपनी अदानी ट्रांसमिशन ने दिसंबर तिमाही के रिजल्ट का ऐलान किया है। प्रॉफिट में 77 फीसदी से ज्यादा उछाल दर्ज किया गया, बावजूद इसके कंपनी के शेयर में 10 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। अदानी ट्रांसमिशन का शेयर 10 फीसदी गिरावट के साथ 1256 रुपए के स्तर पर बंद हुआ। जो 52 हफ्ते का सबसे ज्यादा लो है। 24 जनवरी को हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद यह स्टॉक 55 फीसदी तक टूट चुका है। रिजल्ट कैलेंडर की बात करें तो सोमवार को अदानी ट्रांसमिशन का रिजल्ट आया है। आज अदानी ग्रीन, अदानी पोर्ट, अंबुजा सीमेंट और NDTV का रिजल्ट आएगा।

और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -