Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Bharat Jodo Yatra: फिर नजर आया भावुक पल, राहुल गांधी ने कहा- इसके लिए 1000 मील और चल सकता हूं

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार सुबह केरल में भारत जोड़ो यात्रा के अंतिम चरण की शुरुआत की।

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार सुबह केरल में भारत जोड़ो यात्रा के अंतिम चरण की शुरुआत की। समर्थकों की भारी भीड़ के साथ गांधी ने चुंगथारा के मार्थोमा कॉलेज जंक्शन से पैदल मार्च शुरू किया। यह मार्च लगभग 8.6 किमी की दूरी तय करने के बाद वाझिकदावु में सीकेएचएस मणिमूली में विराम लेगा।

यात्रा के कार्यक्रम के अनुसार, गांधी वाझिकदावु से कार से तमिलनाडु के गुडालूर में सरकारी कला और विज्ञान कॉलेज जाएंगे। यह मार्च शाम करीब 5 बजे गुडालुर के गवर्नमेंट आर्ट्स एंड साइंस कॉलेज से शुरू होगा और करीब 5.5 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद गुडलुर बस स्टैंड पर दिन में रुकेगा।

अभी पढ़ें Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आज चौथा दिन, कन्याकुमारी के मुलगुमुदु से आगे बढ़ी यात्रा

जब राहुल गांधी ने कहा- इस पल के लिए 1000 मील और चल सकता हूं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक छोटी बच्ची से मिलने पर एक दिल छू लेने वाला पोस्ट साझा किया। कांग्रेस नेता ने उस लड़की के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए कहा, “मैं इस तरह एक पल के लिए एक हजार मील चल सकता हूं।”

 

बता दें कि यात्रा के माध्यम से राहुल गांधी देशभर में कांग्रेस को जड़ों से जोड़ने के प्रयास में जुटे हैं। जानकार इस पूरी कवायद को 2024 के आम चुनाव से जोड़कर देख रहे हैं। कुछ विश्लेषकों का यह भी मानना है कि इस यात्रा के जरिए राहुल गांधी को एक राष्ट्रीय और जमीन से जुड़े हुए नेता के तौर पर स्थापित होने में बड़ी मदद मिलेगी।

बहरहाल, मार्च के दौरान कई बार भावुक मौके देखने को मिले हैं। बुधवार को भी कांग्रेस नेता से मुलाकात को लेकर उत्साहित एक लड़की का वीडियो वायरल हुआ था। मार्च के दौरान कांग्रेस नेता के साथ शामिल होने की अनुमति मिलने के बाद उसे खुशी के आंसू बहाने के बाद उन्हें हंसते हुए देखा गया।

कांग्रेस द्वारा चलाए जा रहे भारत जोड़ो हैंडल ने इस वीडियो को एक पोस्ट के साथ ट्वीट किया: “कोई कैप्शन की जरूरत नहीं है। केवल प्यार।”

अभी पढ़ें Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस का आज से भारत जोड़ो यात्रा, 5 महीने में 3570 किमी दूरी करेगी तय

ऐसा ही एक और मौका पहले भी वायरल हुआ था जब गांधी को केरल में स्कूली छात्राओं के एक समूह द्वारा कोरियाई पॉप, या के-पॉप, और ग्लोबल सेंसेशन बीटीएस से मिलवाया गया था।

तमिलनाडु के कन्याकुमारी से 8 सितंबर को शुरू होने के बाद 3,570 किलोमीटर की यह यात्रा जम्मू-कश्मीर में समाप्त होने वाली है।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -