Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आज चौथा दिन, कन्याकुमारी के मुलगुमुदु से आगे बढ़ी यात्रा

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आज चौथा दिन है। राहुल गांधी ने आज इस पद यात्रा की शुरुआत कन्याकुमारी के मुलागुमूदु से की।

नई दिल्ली: कांग्रेस की भारत जोड़ो (Bharat Jodo Yatra) यात्रा का आज चौथा दिन है। राहुल गांधी ने आज इस पद यात्रा की शुरुआत कन्याकुमारी के मुलागुमूदु से की। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस नेताओं के साथ-साथ लोगों का हुजुम दिखाई दिया। यात्रा के दौरान कई पार्टी के नेता भी मौजूद रहे। कांग्रेस पार्टी ने इस यात्रा को व्यापक जनसंपर्क अभियान बताया। कांग्रेस पार्टी ने राहुल समेत 119 नेताओं को ‘भारत यात्री’ नाम दिया है जो कन्याकुमारी से पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे।

इस बीच खबरें आ रही है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगी। प्रियांका गांधी 19 से 22 सितंबर के बीच, केरल में भारत जोड़ो यात्रा में हिस्सा लेंगी।

आज सुबह 7 बजे मुलगुमूदु में तिरंगा फहराकर पदयात्री मार्थनडम की ओर बढ़े। भारत यात्रियों का हौसला बढ़ाने के लिए स्थानीय लोग अपने घरों की छत, दुकानों के बाहर, चौक में इकट्ठा दिखे। तमिलनाडु की सड़कें कांग्रेस जिंदाबाद, राहुल गांधी जिंदाबाद के नारों से गूंज उठी।

इस दौरान राहुल गांधी के साथ छोटे-छोटे बच्चे भी हाथों में तिरंगा लिए साथ चलने लगे। राहुल गांधी ने बच्चों को गले लगाया, विभिन्न स्कूल व कॉलेज के छात्राओं के साथ बातचीत की। बेरोजगार युवा भी पदयात्रा में शामिल हो रहे हैं।

आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने इस यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के जरिए देश को फिर से जोड़ने का संकल्प लिया है। कांग्रेस इसके लिए गरीबी, महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों को उठा रही है। 7 अगस्त से ये यात्रा तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू होकर कश्मीर में समाप्त होगी। पांच महीनों के दौरान ये यात्रा 12 राज्यों से होकर गुजरेगी। इस यात्रा के दौरान पार्टी 3570 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।

इस यात्रा को लेकर राहुल गांधी का कहना है कि ‘ये भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) पार्टी के लिए कई माइनों में बहुत महत्वपूर्ण है। हमें लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा, उनकी बात सुनने का मौका मलेगा साथ ही हमारा उद्देश्य है कि हम जनता के करीब जा सकें और समझे कि वो किन किन परेशानियों का सामना कर रहे हैं।’

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -