Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

‘पाकिस्तान चले जाओ, ये तुम्हारा नहीं हिंदुओं का देश है’, मुस्लिम छात्रों से बोली स्कूल टीचर

Bengaluru School Teacher Controversy: एक स्कूल टीचर ने दो मुस्लिम छात्रों को पाकिस्तान चले जाने को कहा। मामले की जानकारी के बाद छात्रों के परिजन ने हंगामा किया, जिसके बाद स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग ने मामले का संज्ञान लिया और कार्रवाई करते हुए टीचर का ट्रांसफर कर दिया गया। मामला कर्नाटक के शिवमोग्गा के […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Sep 3, 2023 14:40
Share :
Bangaluru School Teacher Controversy

Bengaluru School Teacher Controversy: एक स्कूल टीचर ने दो मुस्लिम छात्रों को पाकिस्तान चले जाने को कहा। मामले की जानकारी के बाद छात्रों के परिजन ने हंगामा किया, जिसके बाद स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग ने मामले का संज्ञान लिया और कार्रवाई करते हुए टीचर का ट्रांसफर कर दिया गया। मामला कर्नाटक के शिवमोग्गा के सरकारी स्कूल का बताया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, आरोपी टीचर के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। उधर, टीचर ने आरोपों से इनकार करते हुए इसे बेबुनियाद बताया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी महिला टीचर मंजुला देवी टीपू नगर स्थित स्कूल में पढ़ाती है। मंजुला देवी ने स्कूल के पांचवीं क्लास के दो छात्रों पर आपत्तिजनक टिप्पणी की। मामले की जानकारी के बाद  शिवमोग्गा जद (एस) नेता ए नजरुल्लाह की शिकायत पर संबंधित विभाग ने कार्रवाई करते हुए आरोपी टीचर का ट्रांसफर कर दिया।

सार्वजनिक निर्देश (शिवमोग्गा) के उप निदेशक परमेश्वरप्पा सी आर के मुताबिक, जांच लंबित रहने तक महिला टीचर का ट्रांसफर कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में हमें गुरुवार को शिकायत मिली थी। इसके बाद खंड शिक्षा अधिकारी से मामले की प्रारंभिक जांच कराई गई और प्रारंभिक रिपोर्ट के आधार पर ही कार्रवाई शुरू की गई।

महिला टीचर ने छात्रों से क्या कहा था?

शिकायत के मुताबिक, जद (एस) नेता नजरुल्लाह ने आरोप लगाया कि मंजुला ने छात्रों को धमकाते हुए कहा कि भारत तुम्हारा देश नहीं है, ये हिंदुओं का देश है और तुम्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए। उधर, प्रारंभिक जांच पड़ताल में आरोपी टीचर ने कहा कि वे सिर्फ छात्रों को अनुशासन सिखा रही थी।

First published on: Sep 03, 2023 02:40 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें