---विज्ञापन---

Assembly poll results 2023: ‘कभी अल्पसंख्यकों की चैंपियन थी कांग्रेस…’, तीन राज्यों में कांग्रेस की हार पर गुलाम नबी आजाद ने साधा निशाना

Ghulam Nabi Azad on Congress during Assembly poll results 2023: तीन राज्यों में कांग्रेस की हार पर गुलाम नबी आजाद ने प्रतिक्रिया दी है।

Edited By : Pratyaksh Mishra | Updated: Dec 3, 2023 16:23
Share :

Ghulam Nabi Azad on Congress during Assembly poll results 2023: चार राज्यों में वोटों की काउंटिंग जारी है, इस बीच तीन राज्यों में कांग्रेस की सरकार जाती हुई दिख रही है, जिस पर डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने रविवार को कहा कि राज्य की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस को विधानसभा चुनावों में हार का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि उसके एजेंडे में अल्पसंख्यकों का कोई मुद्दा नहीं है।

आजाद ने अल्पसंख्यक मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा

तीन राज्यों- मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों के नतीजों में भारतीय जनता पार्टी को लंबी छलांग लगाने के बाद आजाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस से बात की और कहा कि कांग्रेस ने उन मुद्दों का जिक्र नहीं किया, जिनका सामना अल्पसंख्यक कर रहे हैं। उन्होंने कहा, पिछले 20-25 दिनों में मैंने एक बात नोटिस की है कि जिस कांग्रेस को अल्पसंख्यकों का चैंपियन माना जाता था, उसने अल्पसंख्यकों के बारे में बात नहीं की… अब अल्पसंख्यक कांग्रेस के एजेंडे में नहीं हैं।

कांग्रेस को चिंतित करेगी हार

भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश में अपनी सरकार का सफलतापूर्वक बचाव करके और राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस से सत्ता वापस छीनकर तीन प्रमुख राज्यों में कांग्रेस को सत्ता से बाहर करने के लिए एक शानदार जीत हासिल करती दिख रही है। गढ़ में तीन राज्यों की हार कांग्रेस को बहुत चिंतित करेगी, इसका मतलब है कि यहां कांग्रेस के चुनावी ‘जाति जनगणना’ को लेने वाला कोई नहीं है। बता दें कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में वोटों की गिनती जारी है। अभी तक के रुझानों के मुताबिक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिल रहा है। (एएनआई)

First published on: Dec 03, 2023 04:19 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें