Thursday, 25 April, 2024

---विज्ञापन---

एयर इंडिया पर लगा 30 लाख का जुर्माना, व्हीलचेयर न मिलने से बुजुर्ग की मौत के मामले में एक्शन

Air India Fined 30 Lakh Rupees For Wheelchair Incident: 80 साल के एक शख्स ने एयर इंडिया की फ्लाइट में टिकट बुक कराई थी। उनकी टिकट व्हीलचेयर यात्री के लिए थी। लेकिन मुंबई में उन्हें एक ही व्हीलचेयर मिली थी। बुजुर्ग को इमिग्रेशन काउंटर तक पैदल जाना पड़ा था जहां वह अचानक गिर गए थे और उनकी मौत हो गई थी।

Edited By : Gaurav Pandey | Updated: Feb 29, 2024 14:32
Share :
Wheelchair
Representative Image (Pixabay)

Air India Fined 30 Lakh Rupees For Wheelchair Incident : बीते दिनों एयर इंडिया के एक यात्री को मुंबई एयरपोर्ट पर व्हीलचेयर न मिलने के बाद पैदल चलना पड़ा था, जिसके बाद दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई थी। अब इसकी गाज एयर इंडिया के सिर पर गिरी है। डीजीसीए ने एयर इंडिया पर इस घटना के लिए 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। बता दें कि जान गंवाने वाले शख्स की उम्र 80 साल थी और वह अपनी पत्नी के साथ न्यूयॉर्क से मुंबई आए थे।

पत्नी के साथ न्यूयॉर्क से मुंबई आया था बुजुर्ग

रिपोर्ट्स के मुताबिक 80 साल के एक शख्स ने न्यूयॉर्क से मुंबई के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट में खुद के लिए और अपनी पत्नी के लिए टिकट बुक कराई थीं। टिकट बुक कराते वक्त उन्होंने व्हीलचेयर सेवा के लिए भी कहा था। लेकिन, मुंबई एयरपोर्ट पहुंचने पर उन्हें केवल एक व्हीलचेयर ही मिल पाई थी, जो बुजुर्ग ने अपनी पत्नी को दे दी थी। बुजुर्ग खुद इमिग्रेशन काउंटर तक करीब डेढ़ किलोमीटर पैदल चला था और वहां पहुंचते ही अचानक गिर गया था। बाद में उनकी मौत हो गई थी।

व्हीलचेयर सेवा के लिए प्री-बुकिंग भी की थी

इस घटना को लेकर एयरपोर्ट अधिकारियों ने कहा था कि व्हीलचेयर की कमी होने के चलते केवल एक व्हीलचेयर उपलब्ध कराई जा सकी थी। बुजुर्ग के बेहोश होने के बाद उन्हें पहले एयरपोर्ट की मेडिकल फैसिलिटी में और फिर वहां से नानावती अस्पताल ले जाया गया था। बुजुर्ग भारतीय मूल के थे और उनके पास अमेरिका का पासपोर्ट था। उन्होंने व्हीलचेयर सेवा के लिए प्रीबुकिंग भी की थी। इसके बावजूद मुंबई एयरपोर्ट पर उन्हें व्हीलचेयर नहीं मिल पाई थी।

ये भी पढ़ें: राम मंदिर के बाद बनेगा शिव मंदिर, सपा को होगा फायदा

ये भी पढ़ें: कैसा रहेगा 12 राशियों के लिए फरवरी का आखिरी दिन? 

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस-शिवसेना?

First published on: Feb 29, 2024 02:24 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें