Wednesday, September 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

राहुल गांधी संभालें कांग्रेस की कमान, अशोक गहलोत ने पारित किया प्रस्ताव

नई दिल्ली: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फिर से राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की अपनी बात दोहराई है। कांग्रेस की हुई अहम बैठक में राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया है।

बहरहाल, राहुल गांधी ने इस मामले पर अपना रुख साफ कर दिया है। उन्होंने हाल ही में आंतरिक अपीलों के बीच कहा, “मेरे दिमाग में कोई भ्रम नहीं है। मैं (कांग्रेस का) अध्यक्ष बनूंगा या नहीं, यह तब स्पष्ट हो जाएगा जब अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होंगे।”

अभी पढ़ें Chandigarh University: मांगे मानने के बाद स्टूडेंट्स का प्रोटेस्ट खत्म, कैंपस किया गया बंद

पार्टी के प्रवक्‍ता के अनुसार बैठक में मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि उनकी भावना यह है कि राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष बनकर पार्टी की कमान संभालें जिस पर प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा ने उनका समर्थन किया तथा उपस्थित सभी नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों ने समर्थन में हाथ उठाए।

शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए, राजस्थान के मंत्री पीएस खाचरियावा ने कहा कि एक प्रस्ताव पारित किया गया था कि “राष्ट्रीय अध्यक्ष (सोनिया गांधी) जो कुछ भी तय करेंगे उसे राज्य प्रमुखों की नियुक्ति के संबंध में स्वीकार किया जाएगा।” उन्होंने आगे कहा, “मुख्यमंत्री गहलोत ने राहुल गांधी को पार्टी प्रमुख नियुक्त करने के लिए एक और प्रस्ताव पेश किया है।”

जहां कांग्रेस अपने जनसंपर्क कार्यक्रम के साथ जमीनी स्तर पर अपनी पहुंच को पुनर्जीवित करती है, वहीं भारत जोड़ी यात्रा, पार्टी के वरिष्ठ नेता नेतृत्व जैसी अन्य चिंताओं को भी देख रहे हैं। अब, पार्टी अध्यक्ष के चुनाव में कुछ ही हफ्ते दूर हैं, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस प्रमुख के रूप में नियुक्त करने का प्रस्ताव पारित किया।

अभी पढ़ें Corona Update: देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के आए 4,858 नए मामले, 18 लोगों की मौत

बता दें कि पिछले महीने एक बैठक के बाद, पार्टी की शीर्ष निर्णय लेने वाली संस्था – कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) ने घोषणा की थी कि महत्वपूर्ण पद के लिए चुनाव 17 अक्टूबर को होंगे और परिणाम 18 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

अभी पढ़ें   देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -