Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

पुणे में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, छापेमारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे PFI कार्यकर्ता

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के पुणे शहर में पाकिस्तान जिंदबाद के नारे लगे हैं। ये नारे पुणे शहर के जिला कलेक्टर के दफ्तर के बार लगे। शुक्रवार को PFI के कार्यकर्ता NIA की छापेमारी के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए जुटे थे। इसी दौरान ने कुछ लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए।

पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने कई लोगों के ख़िलाफ मामला दर्ज किया है। पुणे पुलिस ने बताया कि PFI पर एनआईए (NIA) की छापेमारी को लेकर कल जिला कलेक्टर कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन करने के लिए पुणे शहर में रियाज सैय्यद नाम के एक व्यक्ति के साथ 60-70 पीएफआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

अभी पढ़ें – NIA काऑपरेशन PFI’, दिल्ली अध्यक्ष परवेज और उसका भाई गिरफ्ता

बता दें कि NIA-ED ने 22 सितंबर को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के 15 राज्यों के 93 ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान PFI के 106 वर्कर्स को अरेस्ट किया था। इनमें संगठन प्रमुख ओमा सालम भी शामिल थे।

PFI के निशाने पर थे पीएम मोदी

जांच एजेंसी का कहना है कि PFI के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थे। ED ने कहा कि पटना में 12 जुलाई को प्रधानमंत्री की रैली में हमले की साजिश की गई थी, जिसके फंडिंग में शफीक पायथे भी शामिल थे। जांच एजेंसी ने कहा PFI ने उन पर हमला करने के लिए बकायदा एक ट्रेनिंग कैंप भी लगाया था, जिससे 2013 जैसी घटना को अंजाम दिया जा सके।

अभी पढ़ें – भड़काऊ बयानबाजी का प्लेटफॉर्म बन गए हैं न्यूज चैनल: सुप्रीम कोर्ट

छापेमारी के विरोध में PFI का हिंसक प्रदर्शन

छापेमारी के विरोध में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) ने केरल में जमकर उपद्रव मचाया। विरोध कर रहे संगठन के कार्यकर्ता हिंसक हो उठे। पीएफआई समर्थकों ने कई जगह बस और कारों में तोड़फोड़ की। मत्तानूर में आरएसएस (RSS) के एक कार्यालय पर पीएफआई के दो लोगों द्वारा पेट्रोल बम फेंका गया। पूरे राज्य में सार्वजनिक परिवहन की बसों पर पथराव होने, दुकानों, वाहनों को क्षति पहुंचाने और हिंसा की घटनाओं की भी सूचना मिली। केरल के तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, कोझिकोड, वायनाड और अलाप्पुझा समेत विभिन्न जिलों में केरल राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों पर पथराव किया गया।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -