Friday, October 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

सीएम हिमंत बिस्वा का बड़ा ऐलान- कहा 1 लाख लंबित मामले होंगे वापस 

मुख्यमंत्री सरमा ने कहा इससे न्यायपालिका पर बोझ कम होगा। असम में कुल 4 लाख मामले लंबित हैं।

गुवाहाटी: अदालतों में काम का बोझ एक बड़ी समस्या है। ऐसे में इस समस्या को देखते हुए मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट के आरोप में कई लंबित मामलों सहित एक लाख मामूली मामलों को वापस लेने की घोषणा की है। गुवाहाटी में वह स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लोगों को संबोधित कर रहे थे।

 

और पढ़िए – Bihar Cabinet Portfolios: CM नीतीश ने अपने पास रखा गृह विभाग, जानें किसके पास कौन सा मंत्रालय

 

मुख्यमंत्री सरमा ने कहा इससे न्यायपालिका पर बोझ कम होगा। असम में कुल 4 लाख मामले लंबित हैं। सरमा ने कहा “1 लाख मामलों में कमी से न्यायपालिका को बलात्कार और हत्या जैसे गंभीर अपराधों से संबंधित लंबित मामलों पर विशेष ध्यान देने में मदद मिलेगी।

स्वतंत्रता सेनानियों को  श्रद्धांजलि

स्वतंत्रता दिवस पर उन्होंने देश के हित के लिए बलिदान देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को भी श्रद्धांजलि दी। लोगों को प्रेरित करने और पिछली पीढ़ियों द्वारा किए गए बलिदानों के बारे में जागरूक करने के प्रयास में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार एक शैक्षिक दौरे के हिस्से के रूप में इस साल अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में सेलुलर जेल में 1 हजार युवाओं को भेजेगी। वह बोले “76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मैं अनगिनत स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, जिन्होंने हमारी मातृभूमि के लिए बहुत बलिदान दिया।

 

और पढ़िए – BJP ने राज्यपाल से की शिकायत, कहा- ‘खेला होबे दिवस’ पर भाजपा वर्कर्स को बनाया जाएगा निशाना

 

सोशल मीडिया पर 
सरमा ने एक अन्य ट्वीट में कहा “हमारे स्वतंत्रता नायकों ने इस महान राष्ट्र की महिमा को वापस लाने और इसके नागरिकों को मुक्त करने के लिए बहुत बड़ा बलिदान दिया। हम हमेशा उनके ऋणी रहेंगे।” ‘हर घर तिरंगा’ आंदोलन के बारे में बोलते हुए सरमा ने कहा कि राज्य में स्वयं सहायता समूहों ने लगभग 17 करोड़ की कुल लागत के 42 लाख झंडे बेचे हैं।
शनिवार को शुरू हुआ ‘हर घर तिरंगा’ अभियान आज तक चलेगा। इस कार्यक्रम में हर जगह भारतीयों को अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रेरित करने की परिकल्पना की गई है।

और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -