Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

Aero India Show 2023 का आज उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, स्वदेशी हथियारों का किया जाएगा प्रदर्शन

Aero India Show 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को बेंगलुरु स्थित एयरफोर्स स्टेशन में एयरो इंडिया 2023 के 14वें एडिशन का उद्घाटन करेंगे। इस बार के एयरो इंडिया शो की थीम ’द रनवे टू ए बिलियन अपाॅच्यूनिटीज’ है। इस एयरो इंडिया 2023 का उद्देश्य स्वदेशी टेक्नाॅलोजी का प्रदर्शन करना और विदेशी कंपनियों के साथ साझेदारी कर […]

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: Feb 13, 2023 12:23
Share :
Aero India Show 2023

Aero India Show 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को बेंगलुरु स्थित एयरफोर्स स्टेशन में एयरो इंडिया 2023 के 14वें एडिशन का उद्घाटन करेंगे। इस बार के एयरो इंडिया शो की थीम ’द रनवे टू ए बिलियन अपाॅच्यूनिटीज’ है।

इस एयरो इंडिया 2023 का उद्देश्य स्वदेशी टेक्नाॅलोजी का प्रदर्शन करना और विदेशी कंपनियों के साथ साझेदारी कर टेक्नोलाॅजी का आदान प्रदान करना है।

और पढ़िए –Aero India 2023: आसमान में दिखेगी भारत की ताकत, बंगलुरू में आज से एशिया का सबसे बड़ा एयर शो

आत्मनिर्भरता पर बनी लघु फिल्म का किया जाएगा प्रदर्शन

कार्यक्रम में पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान की एक झलक देखने को मिलेगी। आत्मनिर्भर भारत अभियान पर बनी लघु फिल्म में प्रधानमंत्री के मेक फाॅर द वर्ल्ड मिशन के तहत भारत की रक्षा क्षेत्र में बढ़ती आत्मनिर्भरता को प्रदर्शित किया जाएगा। इसके साथ-साथ भविष्य की टेक्नोलाॅजी को भी प्रदर्शित किया जाएगा।

इस बार के एयरो इंडिया शो 2023 में 80 से ज्यादा देशों की भागीदारी देखी जाएगी। इसमें लगभग 30 देशों के रक्षा मंत्री और रक्षा उत्पाद से जुडे़ लोगों के शामिल होने की संभावना है। इस शो में 800 से ज्यादा कंपनियां शिरकत करेगी।

और पढ़िए –Aero India 2023: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, कहा- ‘डिफेंस में भारत को बनाएंगे आत्मनिर्भर’

इन स्वदेशी हथियारों का किया जाएगा प्रदर्शन

इसके अलावा यह कार्यक्रम लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट (LCA)-तेजस, HTT-40, डोर्नियर लाइट यूटिलिटी हेलिकॉप्टर (LHU), लाइट कॉम्बैट हेलिकॉप्टर (LCH) और उन्नत लाइट हेलिकॉप्टर (ALH) जैसे स्वदेशी एयर प्लेटफार्मों के एक्सपोर्ट को बढ़ावा देगा।

और पढ़िए –देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Feb 13, 2023 07:51 AM
संबंधित खबरें