Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

WhatsApp पर अब Voice Message सुनते ही हो जाएगा गायब! कंपनी ने रोल आउट किया तगड़ा Feature  

WhatsApp New Feature: कंपनी ने वॉयस मैसेज के लिए एक जबरदस्त फीचर को रोल आउट कर दिया है। आइये जानते हैं आप इसे कैसे यूज कर सकते हैं।

Edited By : Sameer Saini | Updated: Dec 8, 2023 12:19
Share :
WhatsApp New Feature

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप ने हाल ही में वॉयस मैसेज के लिए व्यू वन्स नाम से एक नया फीचर पेश किया है, जो यूजर्स को वॉयस मैसेज भेजने की सुविधा देता है जो सुनने के बाद गायब हो जाते हैं। कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में इस नए फीचर की घोषणा करते हुए कहा कि ये व्यू वन्स फीचर के समान है, जिसे 2021 में फोटो और वीडियो के लिए पेश किया गया था।

गायब होने वाले वॉयस नोट्स फीचर के आने से अब आपको प्राइवेसी की एक एक्स्ट्रा लेयर मिलने वाली है। इसलिए, अब आपको डरने की जरूरत नहीं है कि आपका वॉयस नोट किसी और को भेज दिया जाएगा। आप बस इस फीचर को ऑन करके बिना किसी चिंता के उस वॉयस नोट को भेज सकते हैं।

वीडियो में देखें Top 10 Crazy Hidden WhatsApp Features

अपने ब्लॉग पोस्ट में फीचर की घोषणा करते हुए, व्हाट्सएप ने कहा कि ऐसी कई कंडीशंस होती हैं जहां आप गायब होने वाले वॉयस मैसेज का यूज करना चाहेंगे। उदाहरण के लिए, हो सकता है कि आप इसका यूज किसी दोस्त के साथ कोई सेंसिटिव डिटेल्स शेयर करने के लिए करना चाहें, या जब आप कोई सरप्राइज तैयार कर रहे हों और नहीं चाहते हो कि कोई और आपका मैसेज सुने। ऐसे में ये फीचर आपकी काफी मदद कर सकता है।

कैसे भेजें View Once Voice Messages?

व्यू वन्स वौइस् मैसेज भेजने के लिए, आपको हमेशा की तरह अपना मैसेज रिकॉर्ड करना होगा और फिर भेजने से पहले नए वन-टाइम आइकन पर टैप करना होगा। इसके बाद प्राप्तकर्ता केवल एक बार संदेश सुन सकेगा, और फिर ये उनके चैट बॉक्स से गायब हो जाएगा। व्हाट्सएप पर आपके सभी पर्सनल मैसेज की तरह, गायब होने वाले Voice Messages भी डिफ़ॉल्ट रूप से एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ सुरक्षित होते हैं।

वीडियो में देखें 10 Useful & New WhatsApp Features

इसका मतलब यह है कि केवल सेन्डर और रेसिपिएंट ही मैसेज को देख या सुन सकते हैं, यहां तक कि व्हाट्सएप भी उस तक नहीं पहुंच सकता है। व्हाट्सएप ने यह भी कहा कि वॉयस मैसेज के लिए व्यू वन्स फीचर आने वाले दिनों में सभी के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

First published on: Dec 08, 2023 12:17 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें