Monday, 26 February, 2024

---विज्ञापन---

Threads पर आया नया अपडेट, यूजर्स को मिलेंगे ये सारे फीचर्स

Meta के स्वामित्व वाले नए सोशल मीडिया ऐप Threads ने अपने iOS यूजर्स के लिए नया अपडेट जारी किया है। अपडेट में यूजर्स को एक्टिविटी फीड, ट्रांसलेशन और ‘फॉलो’ टैब उपलब्ध करवाई गई है। इस संबंध में जानकारी देते हुए इंस्टाग्राम सॉफ्टवेयर इंजीनियर कैमरून रोथ ने Instagram पर लिखा, “नया थ्रेड्स ऐप आईओएस अपडेट आज […]

Edited By : Sunil Sharma | Updated: Jul 19, 2023 14:23
Share :
Threads App, Threads Features, iOS, gadget news, gadget news in hindi

Meta के स्वामित्व वाले नए सोशल मीडिया ऐप Threads ने अपने iOS यूजर्स के लिए नया अपडेट जारी किया है। अपडेट में यूजर्स को एक्टिविटी फीड, ट्रांसलेशन और ‘फॉलो’ टैब उपलब्ध करवाई गई है। इस संबंध में जानकारी देते हुए इंस्टाग्राम सॉफ्टवेयर इंजीनियर कैमरून रोथ ने Instagram पर लिखा, “नया थ्रेड्स ऐप आईओएस अपडेट आज जारी किया गया! देखें कि हमने क्या बनाने में कड़ी मेहनत की है।”

नए अपडेट में मिलेंगे नए फीचर्स

नए अपडेट में ऐप पर बहुत से नए फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं। यथा नया अपडेट यूजर्स को अनफॉलो किए गए यूजर्स के सब्सक्राइब लेने और ऐप पर इंस्टाग्राम फॉलोअर्स लिस्ट खोलने की सुविधा प्रदान करता है। रोथ के अनुसार, अपडेट एक्टिविटी फीड स्क्रॉलिंग और लोडिंग में भी सुधार लाता है। उन्होंने आगे कहा, अपडेट के साथ, यूजर्स को “टैपेबल रिपोस्टर लेबल्स” और “फॉलोइंग प्लस ऑन थ्रेड रिप्लाई पेज” भी मिलेगा। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ऐप में छोटे क्रैश रोकने के लिए भी जल्द ही अपडेट जारी किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: डेढ़ करोड़ रुपये से ज्यादा में बिका 16 साल पुराना iPhone, टूटे सारे रिकॉर्ड

अपडेट के बारे में बात करते हुए रोथ ने कहा कि कुछ फीचर्स को यूज लेने के लिए यूजर्स को अपने ऐप को रिस्टार्ट करना होगा। द वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार ऐप में ‘फॉलो’ टैब को आईओएस यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया है, वह फॉलोइंग-ओनली फीड नहीं है जिसे यूजर्स मांग रहे हैं। यह टैब केवल उन यूजर्स की लिस्ट देखने की अनुमति देता है जिन्होंने हाल ही में उनको फॉलो किया है।

Threads के लिए लगातार नए अपेडट जारी कर रही है कंपनी

गत सप्ताह भी कंपनी ने iOS ऐप के लिए अपडेट जारी किया था जिसके तहत कई नए फीचर्स जोड़े गए थे उदाहरण के लिए प्रोफाइल पर फोटोज का विस्तार करने की क्षमता जोड़ी गई। इसके अलावा, इसने अतिरिक्त लंबी तस्वीरों को पूरी तरह से देखने योग्य बना दिया, और प्रोफाइल पर स्क्रॉल डिसमिस हैंडलिंग में भी सुधार किया।

यह भी पढ़ें: Flipkart पर मची लूट! सिर्फ 21 हजार रुपये में मिल रहा iPhone 13, जल्दी करें नहीं तो निकल जाएगा ऑफर

यूजर्स ने कम किया Threads का प्रयोग

नए थ्रेड्स ऐप को लॉन्च किए जाने के बाद ऐप डाउनलोड की संख्या एकदम से लाखों यूजर्स में पहुंच गई और कुछ ही दिनों में ऐप के 7 करोड़ से अधिक यूजर्स बन गए। हालांकि इसके बाद यूजर बेस में कमी आने लगी और अब यूजर इस पर पहले की तुलना में लगभग आधा समय ही बिता रहे हैं। ऐसे में कंपनी यूजर्स की संख्या में कटौती और उनके द्वारा बिताए जाने वाले कम समय को देखते हुए चिंता में है। संभवतया इसी वजह से लगातार एक के बाद एक ताबड़तोड़ फीचर्स जारी किए जा रहे हैं।

First published on: Jul 19, 2023 02:22 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें