Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Railway Free Wifi: रेलवे स्टेशन में फ्री में वाईफाई करना चाहते हैं इस्तेमाल? ऐसे करें कनेक्ट

Railway Free Wifi Connecting Process: क्या रेल यात्रा करने के दौरान आपके फोन का नेटवर्क भी गायब हो जाता है और आपके लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करना पॉसिबल नहीं हो पाता है? तो अब अपनी यात्रा को बॉरिंग ना बनाएं। ट्रेन आने से पहले ही अपने फोन या लैपटॉप में कुछ फिल्में या एंटरटेनिंग कन्टेंट […]

Edited By : Simran Singh | Updated: Dec 24, 2022 12:25
Share :
Free Wifi, Free Wifi Railway Station

Railway Free Wifi Connecting Process: क्या रेल यात्रा करने के दौरान आपके फोन का नेटवर्क भी गायब हो जाता है और आपके लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करना पॉसिबल नहीं हो पाता है? तो अब अपनी यात्रा को बॉरिंग ना बनाएं। ट्रेन आने से पहले ही अपने फोन या लैपटॉप में कुछ फिल्में या एंटरटेनिंग कन्टेंट डाउनलोड कर लें। इसके लिए आप चाहें तो रेलवे स्टेशन का फ्री वाईफाई भी यूज कर सकते हैं।

दरअसल, रेलवे की ओर से फ्री वाईफाई की सुविधा प्रदान की जाती है। अगर आप रेलवे यात्रा करते रहते हैं तो आपके लिए ये एक काम की खबर हो सकती है। ट्रेन का इंतजार करते समय आप चाहें तो फ्री वाईफाई की सुविधा का यूज कर सकते हैं। बस इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे। आइए जानते हैं कि कैसे फ्री वाईफाई का इस्तेमाल किया जा सकता है।

और पढ़िए – WhatsApp पर सिक्योरिटी हुई तगड़ी! बिना कोड के नहीं ओपन होगा App, जानिए फीचर

Railway Free Wifi Connecting Process in Hindi

अपने स्मार्टफोन के नंबर पर ओटीपी को दर्ज करके फ्री वाईफाई कनेक्ट कर सकते हैं। साथ ही हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा ले सकते हैं।

Railway Free Wifi के लिए ओटीपी का क्या काम?

आपको कुछ बतों का ख्याल रखना होगा। इनमें से एक है रेलवे स्टेशन में फ्री वाईफाई का इस्तेमाल करने के लिए ओटीटी का कैसे इस्तेमाल करें? तो बता दें कि आपको अपने फोन में रेल वायर को कनेक्ट करना होगा। इसके लिए अपना 10 अंकों का नंबर दर्ज करना होगा। इसी नंबर पर ओटीपी सेंड किया जाएगा, जिसका इस्तेमाल आपको पासवर्ड की जगह करना होगा।

और पढ़िए – Redmi Note 12 5G Series की जल्द होने वाली है भारत में एंट्री, जानें फीचर्स और कीमत

कैसे करें वाईफाई सिग्नल चेक?

वाईफाई सिग्नल चेक करने के लिए या फिर रेल वायर का नेटवर्क यूज करने के लिए railwire.co.in की वेबसाइट पर जाना होगा। यहां पर आपको वाईफाई का पता चल सकेगा और आप अपना फोन नंबर दर्ज कर लॉगइन कर सकते हैं। हालांकि, नंबर पर आए ओटीपी को पासवर्ड के तौर पर दर्ज करने के बाद ही इंटरनेट की सुविधा मिल सकेगी।

और पढ़िए – गैजेट्स से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

First published on: Dec 24, 2022 12:06 PM
संबंधित खबरें