---विज्ञापन---

Vicky Kaushal Birthday: इंजीनियरिंग की डिग्री लेने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में रखा कदम, इस फिल्म से रातोंरात चमक गए किस्मत के सितारे

Vicky Kaushal Birthday: बॉलीवुड के मोस्ट हैंडसम एक्टर विक्की कौशल का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 16 मई 1988 को मुंबई की एक चॉल में हुआ था, जहां उन्होंने अपना बचपन गुजारा। विक्की का परिवार मूल रूप से होशियारपुर का रहने वाला है। उनके पिता श्याम कौशल भी फिल्म इंडस्ट्री से ही संबंध रखते हैं […]

Edited By : Hema Sharma | Updated: May 16, 2023 07:00
Share :
Vicky Kaushal Birthday, Actor Vicky Kaushal, Bollywood

Vicky Kaushal Birthday: बॉलीवुड के मोस्ट हैंडसम एक्टर विक्की कौशल का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 16 मई 1988 को मुंबई की एक चॉल में हुआ था, जहां उन्होंने अपना बचपन गुजारा। विक्की का परिवार मूल रूप से होशियारपुर का रहने वाला है।

उनके पिता श्याम कौशल भी फिल्म इंडस्ट्री से ही संबंध रखते हैं जो एक मशहूर डायरेक्टर हैं जिन्होंने कई हिट फिल्मों में एक्शन सीन डिजाइन किए हैं, साथ ही उनके भाई भी एक अभिनेता हैं। विक्की तब लाइमलाइट में आ गए जब उन्होंने कटरीना कैफ से शादी की। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको विक्की कौशल से जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं।

इंजीनियरिंग की डिग्री लेने के बाद चुना एक्टिंग का फिल्ड

विक्की कौशल ने साल 2009 में मुंबई के राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से मैकेनिकल इंजीनियर की डिग्री ली। इसके बाद विक्की के पास जॉब के बहुत सारे ऑप्शन थे लेकिन उनकी रूचि तो एक्टिंग में थी और इसलिए उन्होंने साल 2012 में अपना सपना पूरा करने के लिए इंडस्ट्री में कदम रखा। एक्टर ने ‘लव शव ते चिकन खुराना’ और ‘बॉम्बे ‘ वेलवेट’ जैसी फिल्मों में छोटे-मोटे रोल्स के साथ अपने करियर की शुरुआत की।

इस फिल्म से मिली विक्की को पहचान

आपको बता दें कि, विक्की कौशल ने  ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसमें उन्होंने एक छोटी सी भूमिका भी निभाई थी।  इसके बाद साल 2015 में उन्हें फिल्म ‘मसान’ में लीड रोल मिला जिसमें उनके काम की जमकर तारीफ हुई थी। इसके बाद तो विक्की ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और अनुराग कश्यप के निर्देशन में बनी ‘रमन राघव’ में वो नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ नजर आए। इस फिल्म में उन्होंने जमकर तारीफ बटोरी।

फिल्म ‘उरी’ से बन गए विक्की सुपरस्टार

विक्की बहुत समय से फिल्मों में काम कर रहे थे लेकिन बावजूद इसके कुछ खास पहचान नहीं मिल पाई। उन्हें सुपरस्टार बनाने वाली फिल्म की बात करें तो फिल्म ‘उरी’ वो फिल्म थी जिसने रातों रात विक्की को फर्श से अर्श पर पहुंचा दिया था। इस फिल्म में उनके काम की बहुत तारीफ हुई और इसके लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया।

विक्की कौशल वर्क फ्रंट

विक्की कौशल के वर्कफ्रंट की बात करें तो बहुत जल्द वो फिल्म ‘जरा हटके जरा बचके’ में सारा अली खान के साथ नजर आने वाले हैं। आखिरी बार विक्की ओटीटी पर रिलीज हुई फिल्म गोविंदा मेरा नाम में नजर आए थे।

First published on: May 16, 2023 07:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें