Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

शिद्दत से चाहने के बाद भी लता जी को नहीं मिला सपनों का ‘राजकुमार’, अधूरी रह गई प्रेम कहानी

Lata Mangeshkar Birth Anniversary: संगीतकार दीनानाथ मंगेशकर के 5 बच्चे थे, जिनमें सबसे बड़ी लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) थी। पिता के निधन के बाद पूरे परिवार का बोझ लता दीदी पर आ गया, जिसके बाद उन्होंने बेहद कम उम्र में अपने घर की जिम्मेदारी उठा ली। लता दीदी ने फिल्मी दुनिया में कदम बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट […]

Edited By : Vandana Saini | Updated: Sep 28, 2023 06:15
Share :
Lata Mangeshkar Birth Anniversary
Lata Mangeshkar Birth Anniversary

Lata Mangeshkar Birth Anniversary: संगीतकार दीनानाथ मंगेशकर के 5 बच्चे थे, जिनमें सबसे बड़ी लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) थी। पिता के निधन के बाद पूरे परिवार का बोझ लता दीदी पर आ गया, जिसके बाद उन्होंने बेहद कम उम्र में अपने घर की जिम्मेदारी उठा ली। लता दीदी ने फिल्मी दुनिया में कदम बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट रखा था। ‘माझे बाल’, ‘चिमुकला संसार’, ‘गजभाऊ’, ‘बड़ी मां’ जैसी कई फिल्मों मे लता दीदी ने काम किया। इसके बाद वो अपनी आवाज का जादू फिल्मों में चलाने लगीं। लोग उनकी आवाज के कायर हो गए। लता दीदी ने अपने लंबे से करियर में कई हिट, सुपरहिट और ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अपनी आवाज का जलवा बिखेरा।

हालांकि, कई प्यार भरे नगमे गाने वाली लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) खूद जिंदगी भर कुवांरी रहीं, लेकिन क्यों? क्या लता दीदी को कभी किसी ने प्यार नहीं हुआ या उस प्यार की वजह से ही उन्होंने शादी नहीं की? ऐसे कई तरह के सवाल उनके दुनिया से जानके के बाद भी फैंस के दिलों में रहें।

Lata Mangeshkar Birth Anniversary

Lata Mangeshkar Birth Anniversary

यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस से पहले Pushpa 2 की OTT रिलीज हुई पक्की, भारी-भरकम कीमत में बिकी Allu Arjun की फिल्म?

लता दीदी को भी हुआ था प्यार 

लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के फैंस को ये जानकर हैरानी होगी कि उनको भी अपने जीवन में प्यार हुआ था। जी हां… उनके जीवन में भी एक ऐसा शख्स था, जिसको वो प्यार किया करती थीं और वो शख्स भी सिंगर के बेहद प्यार किया करता थाा। हालांकि, दोनों का प्यार कभी मुकम्मल न हो सका, जिसके पीछे की वजह था लता दीदी का आम घर से होना था। दरअसर, लता दीदी डूंगरपुर राजघराने के महाराजा राज सिंह को बेहद पसंद किया करती थीं और राज सिंह भी उनका पसंद किया करते थे।

Lata Mangeshkar Maharaja Raj Singh Love Story

Lata Mangeshkar Maharaja Raj Singh Love Story

इसलिए न हो सकती दोनों की शादी

राज सिंह लता जी के भाई ह्रदयनाथ मंगेशकर के दोस्त हुआ करते थे। उन्हीं के जरिए लता और राज की मुलाकात भी हुई थी। दोनों भले ही एक दूसरे से बेहद मोहब्बत किया करते थे, लेकिन एक दूसर से शादी न कर पाए, जिसके पीछे की वजह बताई जाती है कि राज सिंह ने अपने माता-पिता से वादा किया था कि वो किसी भी आम घर की लड़की से शादी नहीं करेंगे और ऐसा ही हुआ भी। आगे चलकर उनके घर की बहू एक राजघराने की लड़की ही बनी और लता दीदी जीवन भर बिना शादी के रहीं।

First published on: Sep 28, 2023 06:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें