Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Deepika Padukone ने बनाई दुनिया की Top 10 सुंदरियों की लिस्ट में अपनी जगह, जानें बाकी 9 कौन हैं?

हाल ही में दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिलाओं की सूची जारी की गई है, जिसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने अपनी जगह बनाई है।

मुंबई: कुछ दिनों पहले एक खबर काफी वायरल हुई थी, जिसमें बताया गया था कि विज्ञान के मुताबिक एम्बर हर्ड दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला हैं, जिसके फीचर्स सबसे सटीक हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं हैं। उनके चाहने वालों को निराश करने वाली खबर सामने आई है, क्योंकि हॉलीवुड एक्ट्रेस अब दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला नहीं है।

अभी पढ़ें ‘कोई मिल गया’ फेम हंसिका मोटवानी करने जा रही हैं शादी, 450 साल पुराने किले में होगा भव्य समारोह!

दरअसल, हाल ही में दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिलाओं की सूची जारी की गई है, जिसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने अपनी जगह बनाई है। रिपोर्ट के मुताबिक, दीपिका पादुकोण के पास सबसे खूबसूरत और मंत्रमुग्ध करने वाली आंखें हैं।

डॉ डी सिल्वा की फेस मैपिंग तकनीक 12 प्रमुख बिंदु और विभिन्न विशेषताओं का मूल्यांकन करती है, जिसमें आंखें, नाक, होंठ, ठुड्डी, जबड़े और चेहरे का आकार आदि शामिल हैं और सालाना दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं की सूची बनती है।

इस बार 98.7% के स्कोर के साथ हॉलीवुड एक्ट्रेस जोडी कॉमर (Jodie Comer) सबसे पहले स्थान पर रहीं। इनके अलावा बेयॉन्से और किम कार्दशियन जैसी सेलेब्स का नाम भी शामिल है। साइंटिस्ट सिल्वा ने साइंस के मुताबिक‘गोल्डन रेशियो ऑफ ब्यूटी’ नाम की एक प्राचीन ग्रीक तकनीक के जरिए इनका आंकलन किया।

सिल्वा की साल की सूची के अनुसार, हॉलीवुड अभिनेत्री जोडी कॉमर ने दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं की सूची में पहला स्थान हासिल किया है। कॉमर की विशेषताओं को सौंदर्य के सुनहरे अनुपात के लिए 94.52% सटीक पाया गया है – जिसे ‘फी’ भी कहा जाता है। ये एक चेहरे की आनुपातिक विशेषताओं को मापने की एक प्राचीन यूनानी विधि है।

Golden Ratio scores-
जोडी कॉमर (Jodie Comer) के अलावा सूची में, यूफोरिया’ स्टार ज़ेंडया (Zendaya) 94.37% के साथ दूसरे स्थान पर हैं। जबकि मॉडल बेला हदीद (Bella Hadid) 94.35% के साथ तीसरे स्थान पर रहीं। गायिका बेयॉन्से (Beyonce) 92.44% की फेस मैपिंग के साथ चौथे स्थान पर रहीं। 91.81% फीचर स्कोर के साथ एरियाना ग्रैंड (Ariana Grande) पांचवे स्थान रहीं।

अभी पढ़ें Bigg Boss 16: सलमान खान के इस रवैये से आसिम और उमर रियाज के पिता हुए नाराज, एक्टर को बताया ‘पाखंडी’

वहीं 91.61% के साथ टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift) छठे स्थान पर, जॉर्डन डन (Jourdan Dunn) – 91.39% स्कोर के साथ सातवें, किम कार्दशियन (Kim Kardashian) – 91.28% के साथ आठवें, दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) 91.22% स्कोर के साथ नवें और होयोन जंग (HoYeon Jung) – 89.63% के साथ दसवें स्थान पर रहीं।

अभी पढ़ें – मनोरंजन  से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें 

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -