Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Avatar Re-Release Box Office: 13 साल बाद भी कम नहीं हुआ है अवतार का क्रेज, दुनियाभर में फिर की रिकॉर्डतोड़ कमाई

रिलीज के 13 साल बाद भी, जेम्स कैमरून के 'अवतार' (Avatar) को लेकर फैंस की दीवानगी कम नहीं हुई है। हाई क्लास विएफएक्स से लैस ये फिल्म शुक्रवार को 23 सितंबर से तीन दिनों के लिए सिनेमाघरों में फिर से रिलीज हुई, और बॉक्स ऑफिस पर फिर जोरदार प्रदर्शन किया।

मुंबई: रिलीज के 13 साल बाद भी, जेम्स कैमरून के ‘अवतार’ (Avatar) को लेकर फैंस की दीवानगी कम नहीं हुई है। हाई क्लास विएफएक्स से लैस ये फिल्म शुक्रवार को 23 सितंबर से तीन दिनों के लिए सिनेमाघरों में फिर से रिलीज हुई, और बॉक्स ऑफिस पर फिर जोरदार प्रदर्शन किया।

अभी पढ़ें Sunny Leone ने अपने नाम से होने वाले फेक इंवेट से फैंस को किया सावधान

निर्माताओं द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, ‘अवतार’ (Avatar Re-Release Collection) ने अपनी पुन: रिलीज (री-रिलीज) के पहले तीन दिनों में वैश्विक स्तर पर $ 30 मिलियन कमाए। अवतार पहले से ही अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है, लेकिन नई कमाई के साथ, इसने शीर्ष पर अपनी बढ़त को और मजबूत कर लिया है, दूसरे स्थान के बीच कुछ अंतर को बढ़ाते हुए एवेंजर्स: एंडगेम।

डिज़्नी द्वारा जारी किए गए नंबरों के अनुसार, अवतार ने 23-25 ​​​​सितंबर तक उत्तरी अमेरिकी बाजार में $ 10 मिलियन कमाए, इसके अलावा अन्य देशों में $ 20 मिलियन की कमाई की। वहीं भारत में, राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के चलते फिल्म की कमाई में जबरदस्त उछाल आया, जब देश भर में टिकट की कीमतों को घटाकर ₹75 कर दिया गया। इससे फिल्म को एक पुश मिला और इसने अपने शुरुआती दिन में ₹2.2 करोड़ कमाए।

रविवार के अंत तक, अवतार ने भारत में ₹5.6 करोड़ से अधिक की कमाई की थी। अगले चार दिनों के लिए पूरे भारत में टिकट की कीमतों को घटाकर ₹100 कर दिया गया है, ये फिल्म तब तक अच्छी कमाई कर सकती है जब तक कि विक्रम वेधा और पोन्नियिन सेलवन इस शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर आमने-सामने नहीं आते।

यह तीसरी बार है जब अवतार सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। 2009 में अपने शुरुआती दौर के बाद, इसे 2021 में चीनी बाजार में वितरित किया गया था। इससे फिल्म को एवेंजर्स: एंडगेम से अपना सबसे अधिक कमाई करने वाला फिल्म टैग वापस लेने में मदद मिली।

अभी पढ़ें Koffee with Karan 7: फिनाले एपिसोड में लगेगी करण जौहर की क्लास, आखिरी हफ्ते में दिखेंगे ये सेलेब

सैम वर्थिंगटन, ज़ो सलदाना, स्टीफन लैंग, सिगॉरनी वीवर और मिशेल रोड्रिगेज स्टारर, अवतार एलियन ग्रह ‘पेंडोरा’ पर सेट है और इसके अभूतपूर्व दृश्य दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने वाले हैं, जिसकी आज भी खूब सराहना की जाती है। अब क्योंकि अवतार का सीक्वल ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ जल्द ही रिलीज होने जा रहा है, ऐसे में दर्शकों को फिल्म के दूसरे भाग से एक बार फिर जुड़ने के लिए पहले भाग को दोबारा रिलीज किया गया है।

अभी पढ़ें – मनोरंजन  से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें 

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -