Saturday, 13 April, 2024

---विज्ञापन---

Anant Ambani और Radhika Merchant से पहले इन शादियों की हो चुकी है खूब चर्चा

Expensive Weddings Of India: इस टाइम अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी और उसपर हो रहे खर्चे की हर जगह खूब चर्चा हो रही है। इस बीच आपको पता नहीं होगा कि भारत में ऐसी कई शादियां हैं जो पहले भी खूब चर्चा बटोर चुकी हैं। जानिए उन शाही घरानों की शादियां कौन-सी हैं जिनमें पैसा पानी की तरह बहाया गया था।

Edited By : Prerna Joshi | Updated: Mar 4, 2024 21:03
Share :
India's most expensive weddings
India's most expensive weddings

Expensive Weddings Of India: देश के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की शादी राधिका मर्चेंट से होने जा रही है। गुजरात के जामनगर में हुए उनके तीन दिनों के प्री-वेडिंग में बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड के बड़े-बड़े कलाकार शामिल हुए। भारत में शादी को एक स्टेटस सिंबल माना जाता है और इसमें काफी पैसा खर्च होता है। इस बीच क्या आप जानते हैं कि ऐसी कई शादियां हैं जिनपर हुए करोड़ों के खर्चे ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। जानिए भारत में आलिशान घरानों की शादियां कौन-सी हैं जिनके खर्चे को देख उड़ गए सबके होश।

1. ईशा अंबानी और आंनद पीरामल

मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी ईशा अंबानी और पीरामल इंडस्ट्रीज के आनंद पीरामल की शादी की खूब चर्चा हुई थी। बियॉन्से के प्राइवेट कॉन्सर्ट में 100 चार्टर्ड प्लेन जिसमें हिलरी क्लिंटन, निक जोनस, प्रियंका चोपड़ा, आदि आए थे। दोनों की शादी 12 दिसंबर 2018 को हुई थी।

Isha Ambani and Anand Piramal

Isha Ambani and Anand Piramal

2. सुशांतो रॉय और ऋचा रॉय, सीमांतो रॉय और चांदनी रॉय

सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के दोनों बेटों सुशांतो रॉय सीमांतो रॉय की शादी एक साथ हुई थी। 10 फरवरी 2004 को रॉय के बड़े बेटे सुशांतो की शादी हुई थी और उसके 4 दिन बाद यानी 14 फरवरी को उनके छोटे बेटे सुशांतो शादी के बंधन में बंधे थे। इस समारोह में देशभर से हजारों वीआईपी मेहमान आए थे।

Sushanto Roy and Seemanto Roy

Sushanto Roy and Seemanto Roy

3. सृष्टी मित्तल और गुलराज बहल

स्टील किंग लक्ष्मी निवास मित्तल की बेटी सृष्टी मित्तल की शादी इन्वेस्टमेंट बैंकर गुलराज बहल से हुई थी। साल 2013 में दोनों शादी के बंधन में बंधे। गुलराज बहल एक डच मूल के इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं।

Srishti Mittal and Gulraj Behl

Srishti Mittal and Gulraj Behl

4. संजय हिंदुजा और अनुसूया 

हिंदुजा ग्रुप ऑफ कंपनीज के गोपीचंद हिंदुजा के बेटे संजय हिंदुजा की शादी फेमस फैशन डिजाइनर अनुसूया से उदयपुर के जगमंदिर आइलैंड पैलेस में हुई थी। दोनों का शादी समारोह तीन दिनों का था। इस तीन दिनों की शादी में कई बड़ी हस्तियां आईं थीं। जेनिफर लोपेज ने इसमें अपनी स्पेशल परफॉरमेंस भी दी थी।

Sanjay Hinduja and Anu Mahtani

Sanjay Hinduja and Anu Mahtani

5. ब्राह्मणी रेड्डी और राजीव रेड्डी

माइनिंग सेक्टर के दिग्गज और कर्नाटक के मंत्री रहे जी. जनार्दन रेड्डी की बेटी 6 नवंबर, 2016 को ब्राह्मणी हैदराबाद के बिजनेसमैन विक्रम देवा रेड्डी के बेटे राजीव रेड्डी के साथ शादी के बंधन में बंधी थीं। इस शादी समारोह काफी आलीशान बताया जाता है।

Brahmani Reddy and Rajeev Reddy

Brahmani Reddy and Rajeev Reddy

इन आलीशान शादियों में पानी की तरह पैसा बहाया गया। इसके साथ महंगे-से-महंगे तामझाम भी किए गए। भारत में शादियों में पानी की तरह पैसा बहाना नई बात नहीं है। हर व्यक्ति अपनी जेब को देखते हुए शादियों में खर्चा करता है।

First published on: Mar 04, 2024 09:03 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें