Saturday, October 1, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 8 आईआईटी के निदेशकों की नियुक्ति को दी मंजूरी, यहां देखें पूरी लिस्ट

देश की राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) ने सोमवार को आठ भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी) में निदेशकों की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) ने सोमवार को आठ भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी) में निदेशकों की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। इनमें से दो निदेशकों को दूसरे कार्यकाल के लिए इसके लिए एक बार फिर से नियुक्ति दी गई है। इसकी जानकारी शिक्षा मंत्रालय ने दी है।

अभी पढ़ें Qutub Minar Controversy: कुतुबमीनार पर मालिकाना हक के मामले में आज साकेत कोर्ट सुनाएगा फैसला

शिक्षा मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक आईआईटी भिलाई (IIT Bhilai) के निदेशक रजत मूना को आईआईटी गांधीनगर का निदेशक नियुक्त किया गया है, जबकि आईआईटी धारवाड़ के निदेशक पी. सेशु को आईआईटी गोवा के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है।

वहीं दो आईआईटी निदेशकों, जिन्हें दूसरे कार्यकाल के लिए फिर से नियुक्त किया गया है, उनमें के एन सत्यनारायण (आईआईटी तिरुपति) और मनोज सिंह गौर (आईआईटी जम्मू)शामिल हैं। वहीं आईआईटी मद्रास के प्रोफेसर शेषाद्री शेखर और श्रीपद करमलकर को आईआईटी पलक्कड़ और आईआईटी भुवनेश्वर के निदेशक के रुप में नियुक्त किया गया है।

अभी पढ़ें गांधीनगर में आज से दो दिवसीय राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन, पीएम मोदी करेंगे ऑनलाइन उद्घाटन

इसके अलावा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आईआईटी खड़गपुर के सिविल इंजीनियरिंग विभाग के वी आर देसाई को आईआईटी धारवाड़ का निदेशक नियुक्त किया गया है। इसके अलावा आईआईटी बीएचयू के ‘स्कूल ऑफ मैटेरियल साइंस एंड टेक्नोलॉजी’से राजीव प्रकाश को आईआईटी भिलाई का निदेशक नियुक्त किया गया है।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -