Saturday, November 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

NEET PG Counselling 2022: एमसीसी ने इन उम्मीदवारों के लिए जारी किया जरूरी नोटिस, फौरन करें चेक

NEET PG Counselling 2022: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने राज्य काउंसलिंग के माध्यम से शामिल हुए और ऑल इंडिया काउंसलिंग के मॉप-अप राउंड में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए जरूरी नोटिस जारी किया है।

NEET PG Counselling 2022: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने राज्य काउंसलिंग के माध्यम से शामिल हुए और ऑल इंडिया काउंसलिंग के मॉप-अप राउंड में भाग लेने वाले उम्मीदवारों से इस्तीफा देने के लिए कहा है, अन्यथा उन्हें NEET PG 2022 की सीट प्रोसेसिंग से पहले हटा दिया जाएगा। MCC के अनुसार, वहां 43 ऐसे उम्मीदवार हैं जिन्होंने राज्य काउंसलिंग और मॉप-अप राउंड दोनों में भाग लिया।

MCC का जरूरी नोटिस 

एमसीसी अधिसूचना के अनुसार “अब तक प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, 43 उम्मीदवार (annexure-II) हैं, जो डीजीएचएस (DGHS) के एमसीसी (MCC) द्वारा आयोजित अखिल भारतीय काउंसलिंग के राउंड -1 या राउंड -2 में सीटों के साथ-साथ राज्य में शामिल हुए हैं। राज्य काउंसलिंग अधिकारियों द्वारा आयोजित काउंसलिंग ऐसे उम्मीदवारों को या तो 17 नवंबर 2022 को शाम 6 बजे तक राज्य काउंसलिंग के माध्यम से अपनी सीट से इस्तीफा दे देना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके नाम संबंधित राज्य काउंसलिंग अधिकारियों के माध्यम से शामिल होने वाले उम्मीदवारों की लिस्ट से हटा दिए गए हैं, ऐसा नहीं करने पर उनके नाम हटा दिए जाएंगे। अखिल भारतीय कोटा से डीजीएचएस के एमसीसी के उम्मीदवार के डेटा में शामिल हो गए और उनकी शामिल सीट पर उनका कोई दावा नहीं होगा”।

NEET PG 2022 Counselling 2022 Mop up round 

NEET PG 2022 मॉप-अप राउंड 18 नवंबर, 2022 को आयोजित किया जाएगा। MCC ने अपने बयान में सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश का हवाला दिया जिसमें कहा गया था कि सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 16 नवंबर तक राज्य काउंसलिंग का दूसरा दौर पूरा करना था और उन्हें करना था। एमसीसी वेबसाइट पर जमा करें और तारीख अपलोड करें।

एमसीसी ने विभिन्न राज्य काउंसलिंग में भाग लेने वाले 18,184 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। NEET PG 2022 काउंसलिंग के विवरण के लिए कृपया वेबसाइट- mcc.nic.in पर जाएं।

अभी पढ़ें – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -