Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

IIM Kashipur: दीक्षांत समारोह में 353 छात्रों को दी गईं डिग्रियां, इन स्टूडेंट्स को मिले गोल्ड मेडल

नई दिल्ली: IIM काशीपुर में 10वें दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। संस्थान ने इस अवसर पर दो वर्षीय MBA (2021- 2023 बैच) प्रोग्राम में शामिल कुल 353 छात्रों को डिग्री प्रदान कीं, जिनमें 9 डॉक्टरल और 344 एमबीए स्नातक शामिल हैं। एमबीए एनालिटिक्स, एग्जीक्यूटिव एमबीए और डॉक्टरल कार्यक्रम के लिए आयोजित दीक्षांत समारोह में मुख्य […]

Edited By : Pushpendra Sharma | Updated: May 3, 2023 00:17
Share :
IIM Kashipur
IIM Kashipur

नई दिल्ली: IIM काशीपुर में 10वें दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। संस्थान ने इस अवसर पर दो वर्षीय MBA (2021- 2023 बैच) प्रोग्राम में शामिल कुल 353 छात्रों को डिग्री प्रदान कीं, जिनमें 9 डॉक्टरल और 344 एमबीए स्नातक शामिल हैं। एमबीए एनालिटिक्स, एग्जीक्यूटिव एमबीए और डॉक्टरल कार्यक्रम के लिए आयोजित दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि द्वारा शीर्ष प्रदर्शन करने वाले 7 छात्रों को संस्थान पदक और एक छात्र को सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंड प्रदर्शन पदक से सम्मानित किया गया। इसके अलावा 13 एमबीए छात्रों और 3 एमबीए (एनालिटिक्स) छात्रों को डायरेक्टर्स मैरिट लिस्ट से सम्मानित किया गया।

जीवन में एक नए अध्याय की शुरुआत

दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता समारोह के मुख्य अतिथि एनसीडीईएक्स ई-मार्केट्स लिमिटेड के एमडी और सीईओ मृगांक परांजपे रहे। वहीं बोर्ड ऑफ गवर्नर्स, आईआईएम काशीपुर के अध्यक्ष संदीप सिंह, निदेशक प्रोफेसर कुलभूषण बलूनी, फैकल्टी, अन्य गणमान्य व्यक्ति और छात्र मौजूद रहे। मृगांक परांजपे ने छात्रों को प्रेरित करते हुए कहा- स्नातक करने वाले छात्रों के लिए आज का दिन एक महत्वपूर्ण अवसर है क्योंकि वे अपने जीवन में एक नए अध्याय की शुरुआत कर रहे हैं। आईआईएम काशीपुर अकादमिक उत्कृष्टता के लिए अपनी प्रतिबद्धता और आज के गतिशील कारोबारी माहौल में सफल होने के लिए आवश्यक कौशल और ज्ञान को विकसित करने के लिए प्रसिद्ध है। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि स्नातक वर्ग अपने संबंधित क्षेत्रों में बड़ी सफलता हासिल करेगा, और मैं उन्हें उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

इतने मिले नौकरी के ऑफर 

2011 में स्थापित संस्थान ने अपने दो वर्षीय एमबीए प्रवेश में सात गुना वृद्धि दर्ज की है। उद्योग की मांग को ध्यान में रखते हुए आईआईएम काशीपुर ने अपने एमबीए एनालिटिक्स और एक्जीक्यूटिव एमबीए प्रोग्राम शुरू किए हैं। बीएफएसआई में 122 छात्र और आईटी एनालिटिक्स में 36 छात्र, ई-कॉमर्स और रिटेल एंड मैनेजमेंट कंसल्टेंसी में 68 छात्र को नौकरी के ऑफर मिले हैं।

संस्थान पूरी तरह से आत्मनिर्भर

आईआईएम काशीपुर के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के अध्यक्ष संदीप सिंह ने कहा, “मुझे इन भविष्य के युवा नेताओं पर गर्व है जो कॉर्पोरेट जगत की चुनौतियों का सामना करने के लिए आवश्यक कौशल से लबरेज हैं। आईआईएम काशीपुर ने हमेशा अपने छात्रों को निर्माणकारी शिक्षा प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित किया है और मुझे विश्वास है कि स्नातक बैच देश में अपने संबंधित क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान प्रदान करेंगे। हमने कैंपस इंफ्रास्ट्रक्चर के विस्तार के लिए संस्थान के कॉर्पस फंड से करीब 70 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। इस कदम से यह सिद्ध होता है कि संस्थान पूरी तरह से आत्मनिर्भर हो गया है और यह संसथान के सभी हितधारकों के सामूहिक प्रयासों के कारण संभव हो सका है।”

100% प्लेसमेंट

संस्थान की वार्षिक रिपोर्ट पेश करते हुए आईआईएम काशीपुर के निदेशक प्रो. कुलभूषण बलूनी ने कहा- आईआईएम काशीपुर उच्च गुणवत्ता के के लिए जाना जाता है, संस्थान के विद्वानों ने राष्ट्र के विकास के लिए 77 शोध लेख प्रकाशित किए हैं। हमारे स्नातक छात्रों ने कोविड-19 के बाद के दौर में विश्व में आई अभूतपूर्व चुनौतियों का सामना करने के लिए असाधारण नेतृत्व गुणों और कौशल का प्रदर्शन किया है। में उनके भविष्य में आने वाले व्यावसायिक प्रदर्शन और उनकी उपलब्धियों के लिए शुभकामना देता हूं। विशेष रूप से, आईआईएम काशीपुर ने इस वर्ष 37 लाख के उच्चतम पैकेज के साथ 100% प्लेसमेंट हासिल किया है।

इन छात्रों को मिले मेडल 

स्वर्ण पदक एमबीए बैच 2021-23 के त्वरित मांगलिक, एमबीए (एनालिटिक्स) बैच 2021-23 की सलोनी सिंघल, ईएमबीए बैच 2020-22 के सौरभ दीक्षित को दिए गए। रजत पदक प्राप्त करने वालों में अभिकांत प्रत्युष सिंह, MBA बैच 2021-23, भावना मल्होत्रा, MBA (एनालिटिक्स) बैच 2021-23, आशीष शर्मा, EMBA बैच 2020-22 शामिल रहे। एमबीए बैच 2021-23 के तनिष्क जायसवाल ने कांस्य पदक प्राप्त किया। सर्वश्रेष्ठ ऑल-राउंड प्रदर्शन के लिए स्वर्ण पदक एमबीए (एनालिटिक्स) बैच 2021-23 की भावना मल्होत्रा को प्रदान किया गया।

First published on: May 03, 2023 12:17 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें