Wednesday, February 1, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

DU Admission 2022: CSAS राउंड -2 के लिए शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि आज, यहां देखें जरूरी अपडेट

DU UG Admission 2022: कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (CSAS) की दूसरी लिस्ट के तहत यूजी प्रवेश शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि आज, 3 नवंबर है। डीयू की दूसरी सीएसएएस अलॉटमेंट में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार डीयू प्रवेश शुल्क का भुगतान आज शाम 4:59 बजे तक कर सकेंगे।

अभी पढ़ें Exercise for dark circles: रोजाना करें ये 5 फेशियल एक्सरसाइज, हट जाएंगे चेहरे के जिद्दी डार्क सर्कल्स

यूनिवर्सिटी द्वारा 2 नवंबर को साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, 8,022 उम्मीदवारों ने सीटों के अपग्रेड का विकल्प चुना है, जबकि 3,784 ने नए सिरे से आवेदन किया है। विश्वविद्यालय ने कहा कि 16,661 रजिस्ट्रेशन अंडर प्रोसेस हैं।

विश्वविद्यालय सीएसएएस राउंड -3 के लिए 5 नवंबर को रिक्त सीटों, यदि कोई हो, जारी करेगा। 5 नवंबर से 7 नवंबर (शाम 4:59 बजे) के बीच मिड-एंट्री और हायर प्रेफरेंस को री-ऑर्डर करने का विकल्प दिया जा सकता है।

सीएसएएस प्रवेश शुल्क का भुगतान करने के लिए, उम्मीदवारों को आवेदन संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके डीयू सीएसएएस पोर्टल पर लॉग इन करना होगा। डीयू सीएसएएस सूची -2 के खिलाफ प्रवेश शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड का उपयोग करके ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जा सकता है।

विश्वविद्यालय ने DU CSAS की आधिकारिक वेबसाइट – ugadmission.uod.ac.in पर 31 अक्टूबर को DU मेरिट लिस्ट राउंड -2 प्रकाशित किया। इस बीच, कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) के माध्यम से प्रवेश लेने वाले छात्रों के लिए DU में नया सेमेस्टर बुधवार, 2 नवंबर से शुरू हो गया।

अभी पढ़ें How To Use Raw Milk For Hair: कच्‍चे दूध से दूर करें बालों का रूखापन, जाने लें इस्‍तेमाल करने का तरीका

DU पहली बार CUET स्कोर के माध्यम से 67 कॉलेजों, विभागों और केंद्रों में 79 यूजी कार्यक्रमों में छात्रों को प्रवेश दे रहा है। पिछले साल तक, यूजी प्रवेश कक्षा 12 के अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट के माध्यम से किया जाता था। विश्वविद्यालय हर साल सात डीयू कट-ऑफ लिस्ट की घोषणा करता था।

अभी पढ़ें – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -